राजस्थान में बच्चों का कोरोना टीकाकरण: राजस्थान में 9 दिनों में 12 से 14 साल के 9 लाख से ज्यादा बच्चों को लगा वैक्सीनरूपी सुरक्षा कवच

प्रदेश में गुरुवार शाम तक 12 से 14 आयु वर्ग के 9 लाख 41 हजार से ज्यादा बच्चों को कोविड का वैक्सीन लगाया जा चुका है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि प्रदेश में 16 मार्च से 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। 

राजस्थान में 9 दिनों में 12 से 14 साल के 9 लाख से ज्यादा बच्चों को लगा वैक्सीनरूपी सुरक्षा कवच

जयपुर।
प्रदेश में गुरुवार शाम तक 12 से 14 आयु वर्ग के 9 लाख 41 हजार से ज्यादा बच्चों को कोविड का वैक्सीन लगाया जा चुका है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि प्रदेश में 16 मार्च से 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। 
उन्होंने बताया कि अब तक 9 लाख 41 हजार 533 बच्चों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को टीकाकरण की गति बढ़ते हुए ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन के निर्देश दिए हैं।
चिकित्सा मंत्री ने सभी अभिभावकों से भी सम्बन्धित आयु वर्ग का टीकाकरण करवाने की अपील की है। 
उन्होंने बताया कि विदेशों में कोरोना संक्रमण के मामले वापस आने लगे हैं, ऐसे में समय पर टीकाकरण करवाकर हम बच्चों को इस महामारी से बचा सकते हैं। 
उन्होंने बताया कि अभिभावक ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरह से रजिस्ट्रेशन करवाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।
मीणा ने बताया कि प्रदेश में 30 लाख से ज्यादा कार्बिवैक्स वैक्सीन केंद्र सरकार से प्राप्त हो चुकी है और चिकित्सा संस्थानों में भी उपलब्ध करवा दी गई है। 
उन्होंने कहा कि 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को प्रथम एवं द्वितीय डोज के मध्य 28 दिन के अन्तराल रखा जाएगा। प्रदेश में कुल 12 से 14 वर्ष के कुल 30 लाख 87 हजार लक्षित लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाना है।

Must Read: बेटी बनी बेटा, मीणा समाज में अनूठी पहल, चार साल की खुश्मिता ने पहनी पगड़ी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :