Jalore में भूमाफियाओं का जंगलराज: जालोर के बड़गांव में भूमाफियां सरेराह दे रहे है धमकी, जमीन खाली करो नहीं तो गांव में रहना कर देंगे मुश्किल

जिले के रानीवाड़ा तहसील के बड़गांव में मंडार रोड पर सवा दो बीघा जमीन में बनी आलीशान कोठी पर कब्जा करनेे के लिए अब भूमाफिया सरेराह ​धमकी दे रहे है। भूमाफिया पीड़ित परिवार को आलीशान कोठी खाली करो या फिर गांव में रहना मुश्किल कर देंगे जैसी धमकी दे रहे हैं। इतना ही नहीं, भूमाफिया अनुसूचित जाति के झूठे मामले में भी फंसाने

जालोर के बड़गांव में भूमाफियां सरेराह दे रहे है धमकी, जमीन खाली करो नहीं तो गांव में रहना कर देंगे मुश्किल

गणपतसिंह मांडोली

जालोर।
जिले के रानीवाड़ा तहसील के बड़गांव में मंडार रोड पर सवा दो बीघा जमीन में बनी आलीशान कोठी पर कब्जा करनेे के लिए अब भूमाफिया सरेराह ​धमकी दे रहे है। भूमाफिया पीड़ित परिवार को आलीशान कोठी खाली करो या फिर गांव में रहना मुश्किल कर देंगे जैसी धमकी दे रहे हैं। इतना ही नहीं, भूमाफिया अनुसूचित जाति के झूठे मामले में भी फंसाने की भी धमकी दे रहे है। पीड़ित परिवार पूरी तरह से दबाब में आ चुका है। पीड़ित परिवार की महिलाओं ने भूमाफियों के खिलाफ सख्त कार्रवाही करने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा है। ज्ञापन में आरोप लगाया कि रानीवाड़ा पुलिस भी भूमाफियों से मिली हुई है। इस कारण कार्रवाही नहीं हो रही है।


क्या है मामला 
बड़ गांव में मोहम्मद व अबास बोहरा मुसलमान की सामूहिक जमीन आई हुई है। दोनों की संयुक्त खंसरा संख्या 1781 में 0.3600 हैक्टेयर सरहद मौजा बड़ गांव में आई हुई है। मोहम्मद का निधन वर्ष 2005 व अबास का निधन वर्ष 2014 में हो चुका है। दोनों के निधन के बाद उक्त भूमि पर अबास के वारिशान कुतुबुदीन पुत्र अबास, दुर्रया पुत्री अबास तथा नपीसा पत्नी अबास व नफिसा पत्नी मोहम्मद,फातमा पुत्री मोहम्मद, मुणिरा पुत्री मोहम्मद व मारिया पुत्री मोहम्मद खातेदार के रुप में काबिज है।

 
महिलाओं को किया जा रहा है परेशान 
जिला कलेक्टर को दिए ज्ञापन में मारिया ने आरोप लगाया कि मेरे चाचा का पुत्र कुतुबुदीन मुम्बई में रहता है। बड़गांव में केवल तीन महिलाएं ही रहती है। मारिया ने आरोप लगाया कि  7 अगस्त 2021 को धामसीन निवासी रघुनाथसिंह व सूरजदास समेत 15-20 लोग एकराय होकर रात में हमारी जमीन में घुसे और रातोंरात कब्जा कर तारबंदी और पक्का निर्माण कर लिया। रानीवाड़ा पुलिस भी भूमाफियों और गुण्डो के साथ मिली होने से हम लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है। महिलाएं होने के कारण भूमाफिया धमकी देकर जमीन को खाली करवाने में लगे हुए है। महिलाओं को झूठे अनुसूचित जाति के मामले में फंसाने की धमकी दी जा रही है। मकानों के ताले तोड़ कर सामान, पलंग, बेड कुर्सिया समेत कॉकरी का सारा सामान भी चोरी करके ले गए है।

यह खबर भी पढ़े

Jalore रानीवाड़ा में भूमाफियाओं का आतंक

https://firstbharat.in/Land-mafia-occupied-valuable-land-in-Bargaon-of-Raniwada-police-station-area-of-%E2%80%8B%E2%80%8BJalore 


पुलिस अधीक्षक को भी सौंपा ज्ञापन
मारिया ने जिला पुलिस अधीक्षक को भी एक ज्ञापन सौंपकर भूमाफियों के खिलाफ कार्रवाही की मांग की। उन्होंने अपनी जान की सुरक्षा को लेकर भी गुहार लगाई। मारिया ने बताया कि मकान में महिलाएं होने के कारण भूमाफिया डरा धमका रहे है। भूमाफियों को पाबंद करने की मांग की गई।
भूमाफिया का क्षेत्र में आंतक 
मारिया ने ज्ञापन में बताया कि धामसीन निवासी रघुनाथसिंह का क्षेत्र में आंतक है। यह आले दर्जे का बदमाश व्यक्ति है। इसके खिलाफ क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति आवाज नहीं निकाल सकता है। भूमाफिया इस जमीन पर कॉम्पलेक्स बनाना चाहता है। यह जमीन जसंवतपुरा व बडबज गांव जाने वाले मुख्य रास्ते पर आई हुई है। यहां पर जमीन के दाम करोड़ो रुपए में है।  

Must Read: ACB सिरोही टीम ने जोधपुर रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :