खेल: शुभमन गिल को नंबर 3 पर मिल सकता है मौका : स्टायरिस

शुभमन गिल को नंबर 3 पर मिल सकता है मौका : स्टायरिस
Shubman Gill has to bide his time a little bit or number three might be a spot for him: Scott Styris.
नई दिल्ली, 24 अगस्त। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टायरिस का मानना है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज बनाने से पहले उन्हें कुछ समय देना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि अगर गिल को भारत की वनडे टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं रखा जाता है, तो नंबर तीन पर उन्हें मौका दिया जा सकता है।

लगभग दो वर्षों में वनडे क्रिकेट में वापसी करने के बाद, गिल वेस्टइंडीज और हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की 50 ओवरों की श्रृंखला में प्रभावशाली रहे हैं। उन्होंने 112.50 के औसत और 111.66 के स्ट्राइक-रेट से 450 रन बनाए।

पोर्ट आफ स्पेन में नाबाद 98 रन सहित तीन अर्धशतकों के अलावा, गिल ने जिम्बाब्वे से अपने पहले वनडे शतक (130 रन) के साथ भारत को 3-0 से श्रृंखला जीत दिलाने में मदद की। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में गिल ने प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार भी अपने नाम किया।

अक्टूबर में घर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज आने के साथ, गिल को अगले साल घरेलू धरती पर वनडे विश्व कप के लिए भारत की टीम में शामिल होने के लिए अपने स्थान को मजबूत करने का मौका मिला है।

स्टायरिस ने स्पोर्ट्स 18 पर स्पोर्ट्स ओवर द टॉप शो में कहा, आपको क्या लगता है कि शुभमन गिल कब तक खेलेंगे? मैं सबा करीम की बातों से सहमत हूं। मुझे लगता है कि उनके सामने इस भारतीय टीम के लिए एक बड़ा भविष्य है। वह शिखर धवन पर दबाव डाल रहे हैं। क्या वह उनमें से सबसे ऊपर जा सकते हैं?

उन्होंने आगे कहा, ऐसे बहुत से शीर्ष क्रम के बाएं हाथ के खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में भारतीय क्रिकेट की लंबे समय तक सेवा की हो और इसलिए शिखर धवन को टीम में यह मौका दिया जा रहा है इसलिए शायद शुभमन गिल को अपना समय लेना होगा।

गिल की प्रशंसा करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि मोहाली का यह युवा खिलाड़ी भारत के उभरते खिलाड़ियों में से एक हैं, जो सलामी बल्लेबाज के रूप में बेहतर कर सकते हैं।

आरजे/आरआर

Must Read: यूएस ओपन में नडाल, स्विएटेक गॉफ ने यूक्रेन का किया समर्थन

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :