सबसे बड़े पत्रकार संगठन IFWJ: सिरोही जिला इकाई की ओर से नई धनारी रोड़ स्थित महक विला में जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन का आयोजन

इस दौरान पत्रकारों ने प्रदेशाध्यक्ष को आश्वस्त किया कि कानून को लागू करवाने के लिए जिले के सभी पत्रकार कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े हैं साथ ही कहा कि अगर सरकार से आर पार की लड़ाई भी लड़नी पड़े तो हम सभी आपके साथ खड़े हैं।प्रदेशाध्यक्ष उपेन्द्रसिंह राठौड़ ने कहा कि जल्द प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर कानून को ...

सिरोही जिला इकाई की ओर से नई धनारी रोड़ स्थित महक विला में जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन का आयोजन
IFWJ Meeting in Pindawara Sirohi

सिरोही | सिरोही जिला इकाई की ओर से नई धनारी रोड़ स्थित महक विला में जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया गया।

जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में आईएफडब्लईजे प्रदेशाध्यक्ष उपेन्द्रसिंह राठौड़ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की वहीं विशिष्ठ अतिथि के नाते पिंडवाड़ा पुलिस उपाधीक्षक जेठूसिंह करनोत,भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष गणपतसिंह राठौड़,रोहिड़ा सरपंच पवन राठौड़,जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि भुवनेश पुरोहित, भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष दीपेंद्रसिंह पीथापुरा मौजूद रहे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सिरोही जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह करनोत ने की।कार्यक्रम में पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करवाने के लिए जिलेभर के पत्रकार पूरी तरह से एकजुट नजर आए।जिलेभर से आए पत्रकारों ने एक स्वर में प्रदेशाध्यक्ष के सामने पुरजोर तरीके से इस कानून को लागू करवाने की मांग की।

इस दौरान पत्रकारों ने प्रदेशाध्यक्ष को आश्वस्त किया कि कानून को लागू करवाने के लिए जिले के सभी पत्रकार कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े हैं साथ ही कहा कि अगर सरकार से आर पार की लड़ाई भी लड़नी पड़े तो हम सभी आपके साथ खड़े हैं।प्रदेशाध्यक्ष उपेन्द्रसिंह राठौड़ ने कहा कि जल्द प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर कानून को शीघ्र लागू करवाने के लिए बाध्य किया जाएगा।

प्रदेशाध्यक्ष बोले-हर परिस्थिति में पत्रकार के साथ खड़ा हैं हमारा संगठन

आईएफडब्ल्यूजे संगठन के प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हमारा संगठन देश का सबसे बड़ा संगठन हैं।किसी भी परिस्थिति में पत्रकार के साथ खड़ा हैं।उन्होंने कहा कि आज के दौर में पत्रकारों की सुरक्षा का कानून बेहद जरूरी हैं।उन्होंने कहा कि पत्रकारों सुरक्षा कानून को लेकर संगठन हमेशा आवाज उठाता रहा हैं ऐसे में आगामी बजट में सरकार से पूरी उम्मीद हैं।

आमजन की आवाज हैं पत्रकार-करनोत

पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए पिंडवाड़ा पुलिस उपाधीक्षक जेठूसिंह करनोत ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया का विशेष महत्व हैं।पुलिस व पत्रकार एक दूसरे के पूरक हैं।उन्होंने कहा कि पुलिस-पत्रकार एक साथ मिलकर काम करे तो अवैध व काले कारनामों में लिप्त लोगों पर तेजी से शिकंजा कसा जा सकेगा।उन्होंने कहा कि मैने अपने कार्यकाल में सिरोही जिले के पत्रकारों की सकरात्मक पत्रकारिता को देखा और महसूस किया हैं।

पत्रकारों की तादाद बता रही हैं जिले में संगठन की मजबूती-राठौड़

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष गणपतसिंह राठौड़ ने कहा कि पत्रकार संगठन आईएफडब्लईजे मजबूती के साथ कम कर रहा हैं।यही कारण हैं कि जिलेभर के पत्रकार इस सम्मेलन में बड़ी तादाद में शामिल हुए हैं।उन्होंने कहा कि पत्रकारों को इस संगठन से लगाव हैं तभी इतनी बड़ी संख्या में जिलेभर से पत्रकार कार्यक्रम में शरीक हुए हैं।

संगठन से हम और हम से संगठन-जिलाध्यक्ष करनोत

जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष विक्रमसिंह करनोत ने कहा कि संगठन और पत्रकार ही एक दूसरे के पूरक हैं।उन्होंने कहा कि स्वयं को मजबूत बनाने के लिए संगठन को मजबूती प्रदान करनी होगी तभी हम अपने हितों की सुरक्षा कर सकेंगे।प्रत्येक पत्रकार साथी को अपना व्यक्तिगत हित त्यागकर सर्वहित और संगठन हित के लिए कार्य करना होगा जिससे राष्ट्रीय अध्यक्ष,प्रदेशाध्यक्ष के हाथ मजबूत हो और उनकी मजबूती से ये संगठन मजबूत होगा।

पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष स्व. मनोज अग्रवाल को दी श्रद्धाजंलि-

जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में आईएफडब्ल्यूजे संगठन के पूर्व शिवगंज ब्लॉक अध्यक्ष स्व.मनोज अग्रवाल को श्रद्धाजंलि दी गई।सम्मेलन में मौजूद अतिथियों समेत पत्रकारों ने एक मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।इस दौरान स्व. मनोज अग्रवाल के पुत्र मोहित अग्रवाल को मोमेंटो देकर सम्मानित भी गया।प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्रसिंह राठौड़ ने स्व.मनोज अग्रवाल की ओर से संगठन के लिए किए उल्लेखनीय कार्यो पर भी प्रकाश डाला गया।

इन्होंने भी किया संबोधित-

कार्यक्रम को प्रदेश महासचिव विष्णुदत्त शर्मा,वरिष्ठ पत्रकार परीक्षित मिश्रा,जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि भुवनेश पुरोहित, रोहिड़ा सरपंच पवन राठौड़ ने भी पत्रकार हितों को लेकर विस्तृत चर्चा की।

इनकी रही उपस्थिति-

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष परीक्षित मिश्रा,गणपतसिंह मांडोली, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश बोहरा, जिलाध्यक्ष उपाध्यक्ष अशोक कुमावत, मनोज शर्मा, नीरज हरिव्यासी, भरत गर्ग, बीके अवतार, बीके कोमल, हरीश दवे, विनोद दवे, हामिद कुरैशी, किशन बाबू प्रजापति, दिलीप मीणा, आबूरोड़ ब्लॉक अध्यक्ष मनोज चौरसिया, शिवगंज ब्लॉक अध्यक्ष बाबुलाल,रेवदर ब्लॉक अध्यक्ष अकरम मेहर,सिरोही ब्लॉक अध्यक्ष डूंगाराम पुरोहित, पिंडवाड़ा ब्लॉक अध्यक्ष संदीप अग्रवाल,पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष मुकेशपाल सिंह, छगन मीणा समेत काफी संख्या में पत्रकार मौजूद रहे।

Must Read: जालोर डिस्कॉम के सुप्रिडेंट पर एसीबी का शिकंजा, ठेकेदार के मार्फ़त लेता था रिश्वत, एसीबी ने धर दबोचा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :