राजधानी में नई 50 मिनी बसों को हरी झंडी: JCTSL की नई 50 मिनी बसों को यूडीएच मंत्री धारीवाल ने किया रवाना, शहर के 5 अलग—अलग रूटों पर चलेगी बसें

JCTSL की ओर से 50 नई मिड्‌डी (मिनी) बसों का संचालन नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने हरी झण्डी दिखाकर किया। इन बसों के शामिल होने के साथ अब जयपुर शहर में जेसीटीएसएल की 250 बसें हो गई।

JCTSL की नई 50 मिनी बसों को यूडीएच मंत्री धारीवाल ने किया रवाना, शहर के 5 अलग—अलग रूटों पर चलेगी बसें

जयपुर। 
गुलाबी नगरी जयपुर के निवासियों के लिए जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (JCTSL) की ओर से 50 नई मिड्‌डी (मिनी) बसों का संचालन शुरू किया है। इन बसों को नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इन बसों के शामिल होने के साथ अब जयपुर शहर में जेसीटीएसएल की 250 बसें हो गई। इन 50 नई मिड्‌डी बसों का संचालन जयपुर की चारदीवारी और उसके आस-पास के क्षेत्र के रूटों पर किया जाएगा। इस मौके पर धारीवाल ने आगरा रोड बगराना बस डिपो का भी लोकार्पण किया। जयपुर स्थित अपने सरकारी आवास से ऑनलाइन वर्चुअल बस डिपो का लोकार्पण करने के बाद धारीवाल ने बसों को हरीझण्डी दिखाकर रवाना किया। इन बसों के चलने से उन एरिया में ट्रेफिक जाम की समस्या कम हो जाएगी, जहां बड़ी लो फ्लोर बसों के कारण रास्ता जाम होता है।


उन्होंने बताया कि वर्तमान में जयपुर में 200 बसों का संचालन किया जा रहा है, जिसमें प्रतिदिन लगभग एक लाख यात्री सफर करते है। इन नई बसों का संचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को और ज्यादा लाभ मिलेगा। इन बसों में शुरूआती 3 किलोमीटर का 10 रुपए और उसके बाद 5-5 रुपए के अंतराल में 55 किलोमीटर से अधिक का सफर करने पर अधिकतम 60 रुपए तक किराया वसूला जाएगा।

इन रूटों पर चलेगी बसें

1 छोटी चौपड़ से सांगानेर:— नारायण सिंह सर्किल, रामबाग सर्किल, टोंक फाटक, दुर्गापुरा, सांगानेर थाना सर्किल।

2 ट्रांसपोर्ट नगर से वीकेआई 17 नंबर:—  अजमेरी गेट, कलेक्ट्रेट, चिंकारा केंटीन, अंबाबाड़ी, मुरलीपुरा सर्किल।

3 गलता से गिरधारीपुरा:— बड़ी चौपड़, रामगंज चौपड़, अजमेर पुलिया, सोडाला।

4 जवाहर नगर से खिरणी फाटक पुलिया:—  रामबाग सर्किल, 22 गोदाम, अजमेर रोड, वैशाली नगर।

5 बड़ी चौपड़ से इंदिरा गांधी नगर जगतपुरा:— अजमेरी गेट, टोंक रोड, नारायण सिंह सर्किल।

30 वातानुकूलित और 70 सामान्य बसें लेने की तैयारी
मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड से मिले फण्ड से जल्द ही कंपनी 100 नई बसें को खरीदेगी। इन बसों में 30 वातानुकूलित और 70 सामान्य बसें होगी। ये भी मिड्‌डी बसें ही होगी। इन बसों को खरीदने के लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड से 25 करोड़ का फण्ड मिला है। यूडीएच मंत्री ने जयपुर के आगरा रोड पर जेसीटीएसएल की ओर से 16.75 करोड़ की लागत से बनाए नए बस डिपो का भी शुभारम्भ किया। इस बस डिपो के शुरू होने से अब कंपनी के खुद के दो डिपो हो गए। इसके बनने का सबसे बड़ा लाभ ये होगा कि यहां 118 बसें एक साथ खड़ी की जा सकेगी। वर्तमान में टोडी स्थित डिपो, विद्याधर नगर और सांगानेर डिपो पर बसें खड़ी होती है।

Must Read: मैं सिरोही के लोगों का हूं और हमेशा सिरोही के लोगों का रहूंगा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :