राजस्थान में वैक्सीन की कमी : कोरोना टीका लगाने जा रहे हैं तो बता दें 2 दिनों तक वैक्सीन की रहेगी किल्लत, कुछ जिलों में लगेगा टीका 

प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई। हालात यह है कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य ठप हो गया। वैक्सीन की डोज नहीं पहुंचने पर लोगों को केंद्र से वापस लौटना पड़ गया। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर शाम केवल 1.09 लाख वैक्सीन की डोज केन्द्र सरकार से मिली।

कोरोना टीका लगाने जा रहे हैं तो बता दें 2 दिनों तक वैक्सीन की रहेगी किल्लत, कुछ जिलों में लगेगा टीका 

जयपुर। 
प्रदेश में एक बार फिर कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई। हालात यह है कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) का कार्य ठप हो गया। वैक्सीन की डोज नहीं पहुंचने पर लोगों को केंद्र से वापस लौटना पड़ गया। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर शाम केवल 1.09 लाख वैक्सीन की डोज केन्द्र सरकार से मिली। इसे जयपुर, सीकर, कोटा, अजमेर और जोधपुर में भिजवा दिया है। राजधानी के कुछ चयनित सेंटर पर ही वैक्सीन लगाई जा रही है, जबकि ग्रामीण इलाकों में तो वैक्सीन आज पहुंची ही नहीं है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि लोगों को 26 जुलाई से ही टीके लगने दोबारा शुरू होंगे। प्रदेश में टीकाकरण परियोजना के निदेशक डॉ. रघुराज सिंह (Dr. Raghuraj Singh)ने बताया कि वैक्सीन नहीं आने के कारण आज राज्य के 28 जिलों में स्टॉक खत्म हो गया है। इस कारण इन जिलों में अधिकांश सेंटर बंद करने पड़े हैं। कुछ स्टॉक अगर बचा होगा तो एक-दो सेंटर पर वैक्सीन लगाई जा रही होगी। उन्होंने बताया कि आज उम्मीद की जा रही है कि वैक्सीन मिले। शुक्रवार को केवल 1.09 लाख डोज मिली, जिसे 5 जिलों में भिजवा दी गई है।
राजधानी में अब तक 25 लाख लोगों के लग चुकी वैक्सीन
प्रदेश में जिलेवार कोरोना वैक्सीन की समीक्षा करें तो अब तक सर्वाधिक राजधानी जयपुर (Jaipur) में ही लोगों के डोज लगी है। सरकार से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक राजधानी में 25 लाख 71,814 लोगों को डोज लग चुकी। ये वे लोग हैं जिनको कम से कम एक डोज लग चुकी है। जबकि इनमें से 6 लाख 57,398 लोग ऐसे हैं, जिनका वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है। वहीं दूसरी ओर बात करें सबसे कम वैक्सीनेशन की तो प्रदेश का सीमावर्ती जिला जैसलमेर (Jaisalmer)में सबसे कम लोगों को वैक्सीन लगी है।  जैसलमेर में अब तक 2 लाख 43,310 लोगों वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगवा चुके है, जबकि इनमें से 63,735 लोगों का वैक्सीनेशन पूरा हो चुका है।

Must Read: सिरोही में पुलिस थाना मंड़ार के थानाधिकारी और उसके दो दलाल 4 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :