पुलिस & सिन्द्रथ भोपा मोती रेबारी: सिरोही के सिन्द्रथ का भोपा मोती रेबारी का बेटा नाबालिग से रेप मामले में काट रहा है जेल, तंत्र विद्या से डराकर भोपा और इसके बेटे लोगों से हड़प रहे है लाखों रुपए

रोजनेताओें से संपर्क के चलते पुलिस से मिल रहा है संरक्षण, सीएम सलाहकार के नजदीकी संपर्क बताए जा रहे है भोपो मोती रेबारी के। सिरोही विधायक को लेकर की थी भविष्यवाणी।

सिरोही के सिन्द्रथ का भोपा मोती रेबारी का बेटा नाबालिग से रेप मामले में काट रहा है जेल, तंत्र विद्या से डराकर भोपा और इसके बेटे लोगों से हड़प रहे है लाखों रुपए

गणपत सिंह मांडोली

सिरोही / जालोर।
सिरोही जिले के सिन्द्रथ का तांत्रिक भोपा मोती रेबारी तंत्र विद्या के नाम पर लोगों को ठग रहा है। मासूम लोगों को डरा धमकाकर नगदी , आभूषण के साथ उनकी इज्जत तक लूटने के मामले सामने आ रहे है।

बावजूद इसके सिरोही व जालोर की पुलिस भोपा व इसके दो बेटों को बचाने का हर संभव प्रयास कर ही है। बताया जा रहा है भोपे की  राजनेताओं से नजदीकियों के साथ उनके संरक्षण के चलते पुलिस भी लाचार नजर आ रही है। 
पुलिस की लाचारी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जालोर के भीनमाल पुलिस थाना इलाके में करीबन एक माह चक्कर लगाने के बाद पीड़ित को कोर्ट के माध्यम से भोपा मोती रेबारी और उसके दो बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाना पड़ा। 
इतना ही नहीं, ऐसा ही एक मामला सिरोही में के स्वरूपगंज पुलिस थाना इलाके का आया।

जहां पीड़ित परिवार ने मोती रेबारी, उसका बेटा गोकुल व जगदीश के खिलाफ तंत्र विद्या के नाम पर 1 लाख 11 हजार रुपए ठगने, बेटी के अपहरण और नाबालिग बच्ची से रेप की शिकायत की थी। इस मामले में पुलिस ने पहले तो केवल अपहरण का ही मामला दर्ज किया और भोपा मोती रेबारी को बचा लिया।

पीड़ित परिवार की शिकायत पर firstbharat.in  ने समाचार चलाया तो रेप का मामला दर्ज ​कर केवल गोकुल को गिरफ्तार किया गया। हद तो यहां इस कदर हो गई कि पुलिस ने इस केस में भी भोपा मोती रेबारी को बचा लिया। 
बहरहाल, सिरोही—जालोर के  मासूम और गरीब लोगों को देवताओं का प्रकोप के नाम पर डरा धमका कर लाखों रुपए ठगने वाले इस भोपा को महाराष्ट्र पुलिस गिरफ्तारी के लिए ढूंढ रही है।

जालोर सिरोही में राजनेताओं के संरक्षण के चलते यह पुलिस से बच सकता है लेकिन महाराष्ट्र पुलिस से नहीं बच पाएगा। जालोर के भीनमाल, सिरोही स्वरूपगंज और महाराष्ट्र के बाराम​ती पुलिस थाने में इनके कारनामे दर्ज है। 

Sirohi सिन्द्रथ में नाबालिग अपहरण मामला: वाह री... सिरोही पुलिस, तंत्र विद्या के नाम पर सवा लाख रुपए की ठगी और नाबालिग किशोरी के अपहरण के मामले सिर्फ एक ही धारा 363!

https://firstbharat.in/Sirohi-Police-only-one-section-363-for-cheating-of-1.25-lakh-rupees-in-the-name-of-Tantra-Vidya-and-kidnapping-of-a-minor-girl 

सिरोही का स्वरूपगंज पुलिस थाना का यह मामला
स्वरूपगंज पुलिस थाने में पुलिस ने मोती रेबारी के बेटे गोकुल के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया था। इसके बाद पीड़िता के बयानों के आधार पर नाबालिग से रेप का मामला दर्ज कर गोकुल सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया। लेकिन पीड़िता के पिता ने इस मामले में मोती रेबारी व इसके दोनों बेटे गोकुल व जगदीश के खिलाफ तंत्र विद्या के नाम पर 1 लाख 11 हजार रुपए ठगने की भी शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले को दबाकर भोपा मोती रेबारी को बचा लिया।

जबकि पीड़िता के पिता ने इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सिरोही तक को ठगी के साथ बेटी के अपहरण और दुष्कर्म के मामले में कार्रवाई की मांग पर ज्ञापन तक दिया था।  बावजूद इसके सिरोही पुलिस ने भोपा मोती रेबारी को बचा लिया। 


जालोर के भीनमाल में 2 मामलों में ठगे 8 लाख रुपए 
सिन्द्रथ का भोपा मोती रेबारी और इसका बेटा गोकुल व जगदीश लोगों बेटे होने, घर में सोना होने तथा देवताओं के प्रकोप के नाम पर डराते हैं। सिरोही के अलावा जालोर के भीनमाल इलाके में भी इनके खिलाफ दो मामले सामने आए हैं। इन दोनों ही मामलों में भीनमाल थाना पुलिस ने भोपा के खिलाफ मामला तक दर्ज नहीं किया।

मजबूरन पीड़ित परिवारों ने एसपी को या कोर्ट के मामला दर्ज करवाया। एक मामले में जालोर के भीनमाल ​निवासी एक महिला ने एसपी के नाम ज्ञापन दिया कि शादी के कई साल बाद बेटा नहीं होने पर जगदीश, गोकुल व मोती रेबारी ने बेटे होने का आशीर्वाद दिया। इसके बाद 2 लाख 11 हजार रुपए ठग लिए।

इसके बाद भोपे ने सिन्द्रथ स्थित अपने मकान पर बुलाकर डराया और धमकाकर रुपए हड़प लिए। इसी तरह एक अन्य मामले में भीनमाल निवासी एक अन्य परिवार से पुत्र की प्राप्ति होने का झांसा दिया और 2 बार में 5 लाख 76 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित परिवार ने आरोपी के खिलाफ कोर्ट से इस्तेगासे से मामला दर्ज करवाया है। जबकि पुलिस थाने के कई चक्कर लगाने के बाद भी भोपा के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हो पाया।

महाराष्ट्र के बारामती पुलिस थाने में भी मामला दर्ज
महाराष्ट्र के बारामती शहर पुलिस थाने में परिवादी ने भोपा मोती रेबारी के बेटे जगदीश के 21 फरवरी 2022 को खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया था। परिवादी ने रिपोर्ट दी की मोती रेबारी का बेटा जगदीश ने  उससे झांसे में लेकर कई बार में 3 लाख 15 हजार रुपए वसूल लिए। इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस शनिवार को भोपा के घर सिन्द्रथ पहुंची थी लेकिन पुलिस के सामने ही भोपा मोती रेबारी ने जगदीश को मौके से भगा दिया।


सीएम के सलाहकार संयम लोढ़ा से नजदीकियों को लेकर चर्चा में 
सिन्द्रथ का भोपा मोती रेबारी मुख्यमंत्री के नवनियुक्त सलाहकार और सिरोही के विधायक संयम लोढ़ा के नजदीकी बताए जा रहा है। संयम लोढ़ा द्वारा विधानसभा चुनाव लड़ने पर इसी भोपा ने विधायक बनने की भविष्यवाणी की थी।

इसके बाद संयम लोढ़ा व मोती रेबारी की कई तस्वीरें, आडियो—वीडियो वायरल हुए। हाल ही में मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान भी मोती रेबारी ने लाल बत्ती गाड़ी लाने की भविष्यवाणी की थी। इसका भी एक आडियो वायरल हो रहा है। इसके अलावा कई भोपा मोती रेबारी के घर जहां उसके झूठ पाखंड का कारखाना चला रखा है, वहां संयम लोढ़ा के जाने और फेसबुक लाइव करने के वीडियो वायरल हो रहे है।

भोपा का गोगा जी को दूध पिलाने का दावा 
आश्चर्य देखो भोपा सिन्द्रथ स्थित अपने घर पर झूठ पाखंड की दुकान चला रहा है। इसने अपने आवास के बाहर एक बोर्ड तक लगा रखा है। इस बोर्ड पर लिखा है कि गोगाजी भगवान की मूर्ति रोजाना शाम को आरती के समय दूध पीती है।

इतना ही नहीं, उसने लिखा कि गोगाजी महाराज का पर्चा हर माह की बीज, आठम, नवमी, चौदस को देखा जा सकता है। भोपा ने स्वयं की नाग केसाथ तस्वीर तक लगा रखी है। भोपा मोती रेबारी, जगदीश और गोकुल तीनों बाप—बेटे मिलकर लोगों को फंसा रहे हैं। लेकिन पुलिस इनको बचाने का प्रयास कर रही है।

Must Read: एसीबी ने नागौर में जल ग्रहण एवं भू संरक्षण विभाग के जेईएन और बाड़मेर के सहायक विकास अधिका​री को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :