प्रशासन शहरों के संग अभियान: जनआकांशाओं के अनुरूप कार्य कर रही है गहलोत सरकार - लोढ़ा

प्रशासन शहरों के संग अभियान की शुरूआत कर पहले चरण के अभियान में विभिन्न समस्याओं का समाधान किया गया है। अब द्वितीय चरण में जरुरतमंद लोगों को जो पिछले लंबे समय से अपने पट्टों से वंचित थे, उन्हें पट्टा वितरण कर राहत प्रदान की जा रही है।

जनआकांशाओं के अनुरूप कार्य कर रही है गहलोत सरकार - लोढ़ा

शिवगंज | मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार सरकार अपनी जनहितैषी योजनाओं के माध्यम से समाज के प्रत्येक तबके के व्यक्ति को राहत पहुंचाने का कार्य कर रही है। आम जन की समस्याओं के त्वरित निराकरण के उद्देश्य से प्रशासन शहरों के संग अभियान की शुरूआत कर पहले चरण के अभियान में विभिन्न समस्याओं का समाधान किया गया है। अब द्वितीय चरण में जरुरतमंद लोगों को जो पिछले लंबे समय से अपने पट्टों से वंचित थे, उन्हें पट्टा वितरण कर राहत प्रदान की जा रही है। विधायक लोढ़ा गुरुवार को टाऊनहॉल परिसर में आयोजित शिविर में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक ने पालिकाध्यक्ष के साथ लाभांवितों को पट्टों का वितरण किया।

ये भी पढ़ें:- दिल दहलाने वाला हादसा: जोधपुर में ग्रेनाइट-मार्बल फैक्ट्री में हादसा, 2 की मौत, दो घायल, क्रेन से निकाले गए शव

विधायक लोढ़ा ने कहा कि राज्य सरकार जन आकांशाओं के अनुरूप कार्य कर रही है। जिसका लाभ सभी को मिल रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक संख्या में आमजन के प्रकरणों का निस्तारण कर आवेदकों को राहत प्रदान की जाए। साथ ही सरकार के दस लाख परिवारों को पट्टा प्रदान करने के लक्ष्य को पूरा करें। विधायक ने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि कोई भी आवदेक पट्टे से वंचित नहीं रहे।

ये भी पढ़ें:- सड़कों पर दौड़ रही नावें: राजस्थान में भारी बारिश बनी मुसीबत, बाढ़ जैसे हालातों में सेना ने संभाला मोर्चा

अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत ने बताया कि शिविर में राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप कार्यो का निस्तारण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिविरों के दौरान अभी तक कृषि भूमि रूपांतरण के तहत लाभार्थियों को 347 पट्टे, नामांतरण के 143, खांचा भूमि के 23, भवन निर्माण स्वीकृतियों के 122, जन्म मृत्यु पंजीयन के 921, विवाह पंजीयन 123, 96-ए के 328, स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत 82, पूर्व में जारी पट्टों के समर्पण पश्चात पुन: पट्टे जारी करने के 115, कच्ची बस्ती के तहत 108 लाभार्थियों को पट्टे जारी किए गए। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि आगामी शिविरों में 1हजार 500 पट्टे जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। इस मौके पर उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना के तहत 656 आवेदन प्राप्त हुए है जिनको ऑनलाइन करवा दिया गया है। इससे पूर्व विधायक लोढ़ा एवं पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने लाभार्थियों को पट्टों का वितरण किया गया। इस अवसर पर पार्षद प्रकाशराज मीना, जगवीरसिंह गोहिल, पूर्व पार्षद अशोक कुमावत, पालिका के वरिष्ठ सहायक दीपक शर्मा, कानसिंह, महेन्द्र पटेल सहित अन्य कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Must Read: जन समस्याओं को लेकर नारणावास सरपंच जशोदा कंवर की अध्यक्षता में जनसुनवाई

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :