Heavy Rain Warning: सावधान! राजस्थान में आज कई जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी, नदी-नाले उफान पर, खोले गए बांध के गेट

Heavy Rain Warning: राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जिसके चलते कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। गुरूवार यानि आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। ऐसे में कई नदी नालों में उफान आ गया।

सावधान! राजस्थान में आज कई जिलों में अति भारी बारिश की चेतावनी, नदी-नाले उफान पर, खोले गए बांध के गेट

जयपुर | Heavy Rain Warning: राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। जिसके चलते कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। गुरूवार यानि आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। ऐसे में कई नदी नालों में उफान आ गया। यहां तक कि कई बांधों में जोरदार पानी की आवक के बाद बांध के गेट भी खोल दिए गए। मौसम विभाग के अनुसार आज कई जिलों में अति भारी बारिश के आसार है। गुरूवार को राजधानी जयपुर में भी जोरदार बारिश की संभावना है। जयपुर में बुधवार शाम से ही मेघ रूक-रूक कर बरस रहे हैं। गुरूवार सुबह भी मौसम खुशनुमा हो रहा है और कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें:- हत्या या आत्महत्या ?: साधु-संतों को लेकर भरतपुर फिर चर्चा में! अब पेड़ से झुलता मिला महंत का शव, ग्रामीणों में आक्रोश

भीमसागर बांध का गेट खोला
बुधवार को प्रदेश के कोटा संभाग समेत झालावाड़ में भी जोरदार बारिश हुई। जिससे नदी-नालों में उफान आ गया और नीचले इलाकों में जल भराव हो गया। वहीं, भीमसागर बांध के कैचमेंट एरिया में बारिश के बाद जबर्दस्त पानी की आवक हो रही है। ऐसे में एक गेट खोलकर 750 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है। कोटा जिले में अलर्ट जारी किया गया है। झालावाड़ जिले में एक इंच से ज्यादा बारिश दर्ज हुई।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान: प्रेमिका से मिलने भाई के नाते ससुराल आता प्रेमी और फिर... दुल्हन हम ले जाएंगे

आज यहां भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिनमें कोटा संभाग, अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर आदि जिले में जोरदार बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा राजधानी जयपुर में भी मध्यम से तेज बारिश की संभावना है। जयपुर में सुबह से ही बारिश का दौर बना हुआ है।

Must Read: हिल स्टेशन पर टैंकरों में पानी की जगह बह रही बजरी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :