यहां स्कूलों में अवकाश घोषित: राजस्थान-दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में भारी बारिश

जाते-जाते मानसूनी बादल एक बार फिर से कई राज्यों में मेहरबान हो गए और जमकर बरस रहे हैं। जिसके चलते कई राज्यों में एक बार स्थिति फिर से खराब हो गई है। राजस्थान में पिछले दो-तीन दिन से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है।

राजस्थान-दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में भारी बारिश

नई दिल्ली | जाते-जाते मानसूनी बादल एक बार फिर से कई राज्यों में मेहरबान हो गए और जमकर बरस रहे हैं। जिसके चलते कई राज्यों में एक बार स्थिति फिर से खराब हो गई है। राजस्थान में पिछले दो-तीन दिन से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। शुक्रवार सुबह से ही राजधानी जयपुर में भी आसमान बादलों से घिरा है और कई इलाकों में सुबह-सुबह बारिश हो रही है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में समेत नोएडा, गुरुग्राम दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हो रही है। जिससे हालात खराब हो गए हैं और कई इलाकों में जलभराव हो गया हैं। प्रशासन ने स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- सांसद भूले भाषा व शब्दों की मर्यादा: जिसने बदली विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर, उसी निर्वाचित जनप्रतिनिधि को कह बैठे 'चवन्ना'

बारिश से थम गई दिल्ली
बता दें कि, विदाई से पहले मानसून दिल्ली में बारिश की कसर पूरी करता दिख रहा है। जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को भारी बारिश हुई और सड़कों पर पानी का सैलाब आ गया। दिल्ली और उससे सटे इलाकों में दो दिन से भारी बारिश का दौर जारी है। दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा में सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया और यातायात थम गया। आईमडी के अनुसार, दिल्ली व कुछ राज्यों में अभी बारिश का दौर जारी रहने वाला है।

ये भी पढ़ें:-  राजस्थान में लम्पी का खौफ: गायों को लंपी बीमारी से बचाने के लिए आगे आया अदाणी फाउंडेशन

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, यहां स्कूलों में अवकाश घोषित
पिछले दो दिनों से जारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर में आज भी भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। कई इलाकों में भारी बारिश से जलभराव हो गया है और आगामी मौसम के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने गाजियाबाद, नोएडा-गुरुग्राम में स्कूल बंद करने के निर्देश जारी किए है। यहां के  जिलाधिकारियों ने आज जिले में कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद रहने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा भारी बारिश को देखते हुए गुरुग्राम में कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है। 

Must Read: शराब तस्करी के साथ साथ जुआ खेलने का अड्डा बन रहा अर्बुदांचल

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :