भारतीय राष्ट्रीय युवा परिषद : हर्षिका पारीक बनीं राजस्थान की महिला प्रदेश अध्यक्ष, छात्र इकाई ने ऐसे मनाया गणतंत्र दिवस

महिला एवं बाल इकाई प्रदेश के हर जिले में अपनी टीम गठित करेगी। यह महिलाओं के लिए शिक्षा, रोजगार और उसके अधिकारों के लिए कार्य करेगी। छात्र इकाई ने किया अफसरों का सम्मान

हर्षिका पारीक बनीं राजस्थान की महिला प्रदेश अध्यक्ष, छात्र इकाई ने ऐसे मनाया गणतंत्र दिवस

Jaipur | भारतीय राष्ट्रीय युवा परिषद राजस्थानकी प्रदेश इकाई ने आज महिला एवं बाल इकाई की शुरुवात की। इस इकाई की कमान सोशल इनफ्लुएंसर मिस हर्षिका पारीक को दी गई है। उन्हें विंग का राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं छात्र इकाई ने गणतंत्र दिवस अनूठे ढंग से मनाकर संगठन की सकारात्मक और प्रभावी कार्यप्रणाली का अनूठा उदाहरण पेश किया। 

संस्था के जयपुर संभाग के अध्यक्ष जगदीश श्योराण ने बताया

कि महिला एवं बाल इकाई प्रदेश के हर जिले में अपनी टीम गठित करेगी। यह महिलाओं के लिए शिक्षा, रोजगार और उसके अधिकारों के लिए कार्य करेगी।

Must Read : पितृसत्तात्मक सोच को बदलने का आह्वान

प्रदेश अध्यक्ष मयंक शर्मा ने गणतंत्र दिवस के दिन इसकी घोषणा की साथ ही फरवरी माह में होने वाले कार्यकर्म की रूप रेखा बनाई। कार्यक्रम में वेदांशु वशिष्ठ, राजवीर कुमार, दिनेश खांडल आदि कई वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहे।

संभाग अध्यक्ष श्योराण ने बताया कि युवा परिषद सेवा की भावना से युवाओं में प्रभावी कार्य के लिए तत्परता से समर्पित है। उनके अनुसार संगठन की ओर से कई क्षेत्रों में लगातार सकारात्मक कार्य किए जा रहे हैं।

छात्र इकाई ने किया अफसरों का सम्मान
भारतीय राष्ट्रीय युवा परिषद के छात्र विंग ने आज महान गणतंत्र दिवस पर संविधान की रक्षा करने वाले हमारे पुलिस अधिकारियों का सम्मान किया। इस मौके पर छात्र विंग अध्यक्ष सिद्धार्थ बुला ने जवाहर सर्किल थानाधिकारी श्री राधारमण जी और मालवीय नगर थानाधिकारी धरमवीर को फूल और थाना स्टाफ के लिए मिठाईयां देकर उनका धन्यवाद किया। अध्यक्ष सिद्धार्थ बुला ने थानाधिकारियों से बात कर छात्रों में बढ़ते अपराधिक प्रवृति की जानकारी ली एवं ऐसे छात्रों लिए बेहतर करने  के उपाय साझा किए। जयपुर संभाग अध्यक्ष जगदीश श्योराण ने बताया कि छात्र इकाई लगातार यूवाओं को लेकर कार्य कर रही है। इस मौके पर युवा परिषद् के छात्र अध्यक्ष के साथ तुषार अरोरा, कुलजीत सिंह, कृष्णा गांधी एवं अन्य सदस्य भी मौजूद रहे।

Must Read: डीजीपी ने जन संवाद के दौरान की अपील,आपराधिक घटनाओं की सूचना तत्काल दें पुलिस को

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :