Tokyo Olympic से भारत लौट पदक विजेता: टोक्यो ओलिंपिक के पदक विजेताओं का देश में भव्य स्वागत, खेलमंत्री ने किया सम्मानित

टोक्यो ओलिंपिक में पदक विजेताओं का भारत लौटने पर भव्य स्वागत किया गया। ओलिंपिक में मेडल विजेता सूरमा नीरज चोपड़ा, रवि दहिया, बजरंग पूनिया, लवलिना बोरगोहेन और पुरुष हॉकी प्लेयर्स लौटे तो युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। एयरपोर्ट पर एथलीट्स के साथ सेल्फी लेने वालों भीड़ आ गई।

टोक्यो ओलिंपिक के पदक विजेताओं का देश में भव्य स्वागत, खेलमंत्री ने किया सम्मानित

नई दिल्ली, एजेंसी।
टोक्यो ओलिंपिक(Tokyo Olympic) में पदक विजेताओं (Medal winners)का भारत लौटने पर भव्य स्वागत(Grand Welcome) किया गया। ओलिंपिक में मेडल विजेता सूरमा नीरज चोपड़ा(Neeraj Chopra), रवि दहिया(Ravi Dahiya), बजरंग पूनिया(Bajrang Punia), लवलिना बोरगोहेन(Lovlina Borgohain) और पुरुष हॉकी प्लेयर्स लौटे तो युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। एयरपोर्ट पर एथलीट्स के साथ सेल्फी लेने वालों भीड़ आ गई। पुरुष और महिला हॉकी टीम का भी बैंड-बाजे के साथ स्वागत किया गया। दिल्ली एयरपोर्ट पर ओलिंपिक खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक मौजूद थे। मीडिया भी टकटकी लगाकर पदकवीरों का इंतजार कर रहा था। ढोल-नगाड़ों और भारत माता की जय के नारे लगाए जा रहे थे। इसी बीच जब खिलाड़ियों की फ्लाइट लैंड होने की सूचनार मिली, तो लोगों में जोश बढ़ गया। सिक्योरिटी फोर्सेस(security forces) ने सभी खिलाड़ियों को रेगुलर अराइवल की जगह VIP गेट से बाहर निकाला। इससे खिलाड़ियों के के फैन और मीडिया थोड़े मायूस होना पड़ा। नीरज की मां सरोज देवी(Mother Saroj Devi) बेटे को देखने के लिए बेताब थीं। जैसे ही नीरज चोपड़ा एयरपोर्ट पहुंचे उनकी मां ने उन्हें गले से लगा लिया। नीरज की मां एयरपोर्ट पर ही चूरमा लेकर आ गई। नीरज की बहन संगीता ने बताया कि उनके भाई ने बहुत मेहनत की है। नीरज के पिता भी बेहद खुश नजर आए।


एयरपोर्ट पर कोरोना जांच 
दिल्ली एयरपोर्ट(Delhi Airport) पर ओलिंपिक से लौटे सभी खिलाड़ियों का RT-PCR और रैपिड एंटीजन किया गया। कोरोना जांच के बाद सभी खिलाड़ी अशोका होटल के लिए रवाना हो गए। अशोका में ओलिंपिक टीम का औपचारिक स्वागत किया जाएगा। इंडियन ओलिंपिक एसोशिएसन(Indian Olympic Association) से लेकर खेल मंत्रालय तक के अफसर खिलाड़ियों के स्वागत किया। यहीं खिलाड़ियों के लिए खाने पीने का इंतजाम भी किया गया है। भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम ने अशोका होटल में जश्न मनाया। दोनों टीमों ने होटल में केक काटा। पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। ओलिंपिक में पदक विजेता लवलिना ने कहा कि  मेरा सपना था कि मैं मेडल जीतकर भारत लौटूं। इतने दिनों के बाद यहां आकर और लोगों से मिलकर आज बहुत अच्छा लग रहा है। लवलिना ने अगले ओलिंपिक पेरिस (Olympic Paris)2024 में देश को स्वर्ण पदक दिलाने का विश्वास दिया। वहीं लवलिना के कोच शिव सिंह ने कहा कि मुक्केबाजी में ब्रॉन्ज मेडल एक सराहनीय उपलब्धि है। मुझे उम्मीद है कि हम भविष्य में स्वर्ण पदक जीतेंगे। वहीं पहलवान दीपक पूनिया ने कहा कि लोगों का प्यार पाकर बहुत अच्छा लग रहा है, देशवासियों का बहुत बहुत आभार। 

Must Read: इंडियन प्रीमियर लीग में आज बेंगलुर बनाम चेन्नई के बीच होगा मुकाबला, मुंबई पर कोलकाता की शानदार जीत

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :