फ्रेंच ओपन 2021 टूर्नामेंट: वर्ल्ड के नंबर 2 डेनियल मेदवेदेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे ग्रीस के सितसिपास

फ्रेंच ओपन 2021 टूर्नामेंट में लगातार रोचक मुकाबले देखने को मिल रहे है। आप को बता दें कि  वर्ल्ड के नंबर 2 खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव को ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने करारी मात दी।

वर्ल्ड के नंबर 2 डेनियल मेदवेदेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे ग्रीस के सितसिपास

नई दिल्ली। 
French Open 2021 टूर्नामेंट में लगातार रोचक मुकाबले देखने को मिल रहे है। आप को बता दें कि  वर्ल्ड के नंबर 2 खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) को ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने करारी मात दी। ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने   वर्ल्ड नंबर-2 डेनियल मेदवेदेव को हराकर लगातार दूसरी बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वे चौथी बार फ्रेंच ओपन के टॉप-चार में पहुंचे हैं। वहीं जर्मन खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे। वे दूसरे जर्मन खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 90 के दशक के बाद फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले 1996 में माइकल स्टिच सेमीफाइनल में पहुंचे थे।
ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिली हार का लिया बदला
टूर्नामेंट में 5वें सीड Tsitsipas ने डेनियल मेदवेदव को 6-3, 7-6 और 7-5 से हराकर इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open)में सेमीफाइनल में मिली हार का बदला ले लिया। सितसिपास ने दूसरा सेट टाई ब्रेकर में जीत लिया। जीत के बाद सितसिपास ने कहा कि यह एक बहुत ही करीब मैच था। हम दोनों अच्छी सर्विस की। मैं फ्रेंच ओपन में सबसे अच्छे खिलाडिय़ों में से एक के खिलाफ खेल रहा था। मैं खुश हूं कि पूरे मैच में बेहतर खेल पाया और अपने खेल को ऊंचे लेवल तक ले जा पाया। 
ज्वेरेव ने स्पेन के फोकिन को दी मात
ज्वेरेव ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिन को 6-4, 6-1, 6-1 से हराया। ज्वेरेव का शुरुआत में लाइन कॉल को लेकर विवाद भी हुआ। उसके बाद ज्वेरेव ने लगातार तीनों सेटों में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। उन्होंने मैच के बाद कहा कि सेमीफाइनल में पहुचंने से खुश हूं। लेकिन मैं संतुष्ट नहीं हूं मै और बेहतर कर सकता था। अब हम देखेंगे कि आगे क्या होता है।