इन्वेस्ट राजस्थान 2022 को लेकर समिट: राजस्थान में होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान 2022 से पूर्व सरकार के मैराथन समिट, 1 दिन में हुए बीकानेर, दौसा, उदयपुर,बूंदी, बांसवाडा में जिला स्तरीय समिट

प्रदेश में एक साथ कई जिलों में समिट किए गए। इस दौरान जिलों के प्रभारी मंत्रियों के साथ स्थानीय विधायकों की उपस्थिति में लाखों—करोड़ों के एमओयू साइन किए गए। बुधवार को उदयुपर में राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने  जिले में औद्योगिक निवेश को प्रोत्साहित करने तथा निवेशकों के लिए बेहतर वातावरण उपलब्ध करवाने का भरोसा दिलाया।

राजस्थान में होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान 2022 से पूर्व सरकार के मैराथन समिट, 1 दिन में हुए बीकानेर, दौसा, उदयपुर,बूंदी, बांसवाडा में जिला स्तरीय समिट

जयपुर।
राजस्थान सरकार इन्वेस्ट राजस्थान 2022 की तैयारी में है। जयपुर कें 24 से 25 जनवरी के बीच होने वाले इस समिट की तैयार में राज्य के साथ ही देशभर में सरकार के मंत्री समिट कर रहे है। 
बुधवार को प्रदेश में एक साथ कई जिलों में समिट किए गए। इस दौरान जिलों के प्रभारी मंत्रियों के साथ स्थानीय विधायकों की उपस्थिति में लाखों—करोड़ों के एमओयू साइन किए गए।
बुधवार को उदयुपर में राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने  जिले में औद्योगिक निवेश को प्रोत्साहित करने तथा निवेशकों के लिए बेहतर वातावरण उपलब्ध करवाने का भरोसा दिलाया।


 इस दौरान ‘इन्वेस्ट उदयपुर समिट, उदयपुर‘ में जाट की अध्यक्षता में 13 सेक्टर्स की ओर से 4649.17 करोड़ की लागत के 83 एमओयू हुए जिसके तहत 10536 जनों को रोजगार दिया जाएगा। 
6 सेक्टर की ओर से 2741.5 करोड़ की लागत के 17 एलओआई हुए जिसमें 13 हजार 805 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।
उदयपुर प्रभारी मंत्री जाट ने कहा कि दुनिया के पर्यटन मानचित्र पर अपना स्थान बनाने वाले और स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहे उदयपुर में निवेश होने पर न सिर्फ उद्यमियों अपितु प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से हर एक उदयपुरवासी को इसका लाभ मिलेगा। 

बून्दी इन्वेस्ट समिट में 2734.21 करोड़ का निवेश
राजस्थान इन्वेस्ट समिट के अन्तर्गत बूंदी इन्वेस्टर बुधवार को वर्चुअल तरीके से बून्दी जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया। 
इसमें 2734.21 करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए।  जिला कलेक्टर रेणु जयपाल के निर्देशन में उद्योग विभाग, रीको एवं अन्य संबंधित विभागों के अथक प्रयासों और जिले के उद्यमियों के उत्साह के परिणाम स्वरुप जिले को बड़ा निवेश मिला है। इस दौरान इन्वेस्ट सम्मिट में कृषि, शिक्षा, पर्यटन, मनोरंजन, माईनिंग इत्यादि से जुडे 15 एमओयू, 17 एलओआई किए गए।


इन्वेस्ट बांसवाड़ा समिट -2022 में 1272.64 करोड़ के 27 एमओयू व 6 एलओआई
ऊर्जा एवं जल संसाधन राज्यमंत्री तथा बांसवाड़ा जिले के प्रभारी भंवर सिंह भाटी की अध्यक्षता में समिट आयोजित किया गया। 
इस दौरान 27 एमओयू 946.66 करोड रुपए के, 6 एलओआई 325.98 करोड़ रुपए के किए गए।  


दौसा इन्वेस्टमेंट समिट में 950 करोड़ रुपए से अधिक के एमओयू
दौसा जिले में बुधवार को इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश व कृषि विपणन मंत्री मुरारी लाल मीना की अध्यक्षता में किए गए। 
समिट में निवेशकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा 950 करोड़ रुपए से अधिक इन्वेस्टमेंट के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।


इंवेस्ट बीकानेर समिट में हुए 120 एमओयू-एलओआई
बीकानेर जिले में औद्योगिक निवेश को प्रोत्साहन देने तथा 
निवेश के अनुकूल वातावरण उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से ‘इन्वेस्ट बीकानेर समिट’ का आयोजन किया गया। इस दौरान 84 मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग (एमओयू) तथा 36 लेटर और इंटेंट (एलओआई) हुए।
 इनसे बीकानेर में लगभग 15 हजार करोड़ रुपये के निवेश होगा तथा लगभग 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

Must Read: राजस्थान में 8 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण से मौत के ग्राफ को देखते हुए सरकार ने 3 दिन किया वीक एंड कर्फ्यू

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :