सप्ताहभर चलेगा दौर!: गर्मी-उमस झेल रहे राजस्थानवासियों के लिए अच्छी खबर, आज से फिर शुरू होगी जोरदार बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिससे शुक्रवार यानि आज प्रदेश के कई हिस्सों में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है। झालावाड़ में तो मौमस बदल गया है।

गर्मी-उमस झेल रहे राजस्थानवासियों के लिए अच्छी खबर, आज से फिर शुरू होगी जोरदार बारिश

जयपुर | मानसून के कमजोर पड़ते ही एक बार फिर से उमस और भीषण गर्मी की मार झेल रहे राजस्थानवासियों के लिए अच्छी खबर है। मौसम विभाग ने राज्य में मानसून के एक बार फिर से सक्रिय होने के संकेत दिए है। जिसके चलते प्रदेश में फिर से अच्छी बारिश होगी। मौसम विभाग की माने तो आज से प्रदेश में सप्ताहभर तक कई जिलों में बारिश होगी। 

ये भी पढ़ें:- बड़े बेटे चार्ल्स बने राजा: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने दुनिया को कहा अलविदा, 10 दिन बाद होगा अंतिम संस्कार

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र कराएगा राजस्थान में बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिससे शुक्रवार यानि आज प्रदेश के कई हिस्सों में बादलों की आवाजाही शुरू हो गई है। झालावाड़ में तो मौमस बदल गया है। मौसम विभाग के अनुसार 9 सितम्बर को राजस्थान के कई इलाकों में जोरदार बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कोटा व उदयपुर संभाग में जमकर बरसात होगी। और 10 सितम्बर से 11 सितम्बर तक अजमेर, जयपुर व भरतपुर में भी जारदार बारिश के आसार है। इसके बाद आगामी 12 सितम्बर से तापमान में गिरावट आएगी और जोधपुर व बीकानेर संभाग के कई हिस्सों में बारिश होगी जो करीब सप्ताहभर रह सकती है। 

ये भी पढ़ें:- ब्रेन में हरकत नहीं: कॉमेडियन और एक्टर राजू श्रीवास्तव को लेकर आई ताजा खबर, परिवार और फैंस कर रहे स्वस्थ होने की दुआं

Must Read: हाथ और पांव सही नहीं होने के बावजूद हम मास्क लगा सकते है तो आप क्यों नहीं: दिव्यांग संजय सिंह

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :