Rakhi पर महिलाओं को फ्री यात्रा की सौगात: राजस्थान में राखी पर रोडवेज की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सौगात, टिकटों की बुकिंग शुरू

राजस्थान सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को सौगात देते हुए बसों में नि:शुल्क यात्रा कराने की घोषणा की है। राजस्थान परिवहन निगम ने महिलाओं और बालिकाओं के लिए रक्षाबंधन पर मुफ्त यात्रा करवाने की घोषणा की है। इतना ही नहीं, इस बार रोडवेज प्रशासन ने महिलाओं को सुविधा देने के उद्देश्य से बसों में प्री बुकिंंग तक शुरू कर दी।

राजस्थान में राखी पर रोडवेज की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क यात्रा की सौगात, टिकटों की बुकिंग शुरू

जयपुर। 
राजस्थान सरकार(Government of Rajasthan) ने रक्षाबंधन(Raksha Bandhan) पर महिलाओं को सौगात देते हुए बसों में नि:शुल्क यात्रा कराने की घोषणा की है। राजस्थान परिवहन निगम  ने महिलाओं और बालिकाओं के लिए रक्षाबंधन पर मुफ्त यात्रा करवाने की घोषणा की है। इतना ही नहीं, इस बार रोडवेज प्रशासन(Roadways Administration) ने महिलाओं को सुविधा देने के उद्देश्य से बसों में प्री बुकिंंग तक शुरू कर दी। राजस्थान में यात्रा के लिए महिलाएं आज से टिकट बुक करवा सकती है।


राजस्थान रोडवेज के सीएमडी संदीप वर्मा(CMD Sandeep Verma) ने बताया कि राजस्थान में मुफ्त यात्रा का लाभ केवल रोडवेज की सामान्य और एक्सप्रेस बसों में ही मिलेगा। जबकि रोडवेज की एसी और वॉल्वो बसों में यात्रा के लिए किराया देना होगा। बसों में नि:शुल्क यात्रा का लाभ केवल राजस्थान की सीमा में ही मिलेगा। राजस्थान से बाहर जाने पर भी पैसे देने होंगे। उन्होंने बताया कि मुफ्त यात्रा का लाभ 21 अगस्त रात 12 बजे से मिलना शुरू होगा, जो 22 अगस्त की रात 11:59 बजे तक मिलेगा।  

प्री बुकिंग के साथ बसों में भी मिलेगा टिकट
रोडवेज के एडवांस टिकट(advance ticket) के अलावा राखी वाले दिन बस के अंदर भी परिचालक की ओर से जीरो बैलेंस वाले टिकट जारी किए जाएंगे। राजस्थान में वर्तमान में करीब 3800 बसों का संचालन किया जा रहा है। रक्षाबंधन वाले दिन भी इन बसों को चलाया जाएगा। बसों में महिलाओं की ज्यादा भीड़ को देखते हुए बसों के फेरे भी बढ़ाए जा सकते है। वहीं लम्बी दूरी पर चलने वाली रोडवेज की बसों के अलावा जयपुर शहर में चलने वाली जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) की लो फ्लोर बसों में भी इस बार महिलाओं को ये सुविधा मिलेगी। JCTSLकी ओर से भी इस संबंध में भी घोषणा की है। जयपुर में 200 से ज्यादा लो-फ्लोर बसों का संचालन हो रहा है।

Must Read: सिरोही विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री से जिले के लिए मांग 5 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन, 1 हजार तत्काल देने की मांग

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :