Rajasthan @ महिला एवं बाल विकास विभाग: प्रदेश की बालिकाओं, छात्राओं और ​महिलाओं को उड़ान योजना के तहत वितरित होंगे निःशुल्क सैनेट्री पैड

मुख्यमंत्री के विजन के अनुसार बालिकाओं,छात्राओं एवं महिलाओं को माहवारी के दौरान साधारण कपड़े का उपयोग करने से होने वाली परेशानियों से बचाने के लिये उड़ान योजना के तहत निःशुल्क सैनेट्री पैड  वितरित किये जाएंगे।

प्रदेश की बालिकाओं, छात्राओं और ​महिलाओं को उड़ान योजना के तहत वितरित होंगे निःशुल्क सैनेट्री पैड

जयपुर।
मुख्यमंत्री के विजन के अनुसार बालिकाओं,छात्राओं एवं महिलाओं को माहवारी के दौरान साधारण कपड़े का उपयोग करने से होने वाली परेशानियों से बचाने के लिये उड़ान योजना (UDAN scheme) के तहत निःशुल्क सैनेट्री पैड  वितरित किये जाएंगे। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश ने सोमवार को शासन सचिवालय स्थित मंत्रालय भवन के अपने कक्ष में आयोजित विभागीय बैठक में उक्त जानकारी दी। उन्होंने  अधिकारियों को उड़ान योजना के क्रियान्वयन के संबंध में आवश्यक  निर्देश भी दिए। बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रीमती श्रेया गुहा, महिला अधिकारिता आयुक्त रश्मि  गुप्ता, अतिरिक्त निदेशक महिला अधिकारिता आभा जैन एवं विशिष्ट सहायक महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री चिम्मन लाल वर्मा उपस्थित रहे।

Must Read: चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर की अभियान का किया आगाज

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :