इस्तीफे पर राजनीति: कांग्रेस के असंतुष्ट नेता हेमाराम चौधरी के इस्तीफे पर पूर्व डिप्टी सीएम पायलट का बयान

कांग्रेस के असंतुष्ट नेता हेमाराम चौधरी के इस्तीफे के तीन दिन बाद पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने उनके समर्थन में प्रतिक्रिया दी है। सचिन पायलट हेमाराम चौधरी के समर्थन में खुलकर मैदान में उतर गए।

कांग्रेस के असंतुष्ट नेता हेमाराम चौधरी के इस्तीफे पर पूर्व डिप्टी सीएम पायलट का बयान

जयपुर।
कांग्रेस के असंतुष्ट नेता हेमाराम चौधरी (Hemaram Chaudhary) के इस्तीफे के तीन दिन बाद पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot ) ने उनके समर्थन में प्रतिक्रिया दी है। सचिन पायलट हेमाराम चौधरी के समर्थन में खुलकर मैदान में उतर गए। पायलट ने हेमाराम की तारीफ करते हुए उनके इस्तीफे को बहुत चिंताजनक करार दिया है। पायलट ने हेमाराम का समर्थन करते हुए सधा हुआ बयान दिया है, लेकिन इसकेे साथ ही यह भी संकेत दे दिए हैं कि इस्तीफा देने से पहले हेमाराम चौधरी ने उनसे नहीं पूछा। पायलट ने पीसीसी (PCC) में मीडिया से बातचीत में कहा कि हेमाराम चौधरी कांग्रेस के सीनियर मोस्ट विधायक हैं। राज की राजनीति में और कांग्रेस की राजनीति में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। वे नेता प्रतिपक्ष रहे, कैबिनेट मंत्री रहे और छठी बार विधानसभा में चुनकर गए हैं।

उनकी सादगी, ईमानदारी, विनम्रता का दूसरा उदाहरण शायद ही कांग्रेस में दूसरा कोई हो। इतने वरिष्ठ नेता ने जब अपना इस्तीफा दिया, मैंने अखबारों मेंं पढ़ा, उनका इस्तीफा देना बहुत बड़ी चिंता का विषय है। अब राजनीतकि हलकों में इस बात की चर्चा है कि इस्तीफा देने जैसा बड़ा कदम उठाने से पहले हेमाराम का सचिन पायलट से सलाह मशविरा नहीं करना चौंकाता है। हेमाराम चौधरी सचिन पायलट खेमे के विधायक हैं। पिछले साल जुलाई में जब पायलट खेमे ने बगावत की थी तब हेमाराम चौधरी पूरे समय मानेसर में ही पायलट खेमे की बाड़ेबंदी में रहे थे। राजनीतिक हलकों में हेमाराम चौधरी के इस्तीफे को सचिन पायलट खेमे की नाराजगी के प्रतीक के तौर पर ही देखा जा रहा है। सचिन पायलट ने भले ही यह इशारा किया हो कि उन्हें इस्तीफे के बारे में अखबारों से पता लगा।

Must Read: Rajasthan Government ने इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना 2021 के तहत 50 हजार तक के ऋण दस्तावेजाें से हटाई स्टाम्प ड्यूटी

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :