Floods in Pakistan: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार! 900 से ज्यादा लोगों की मौत, देश में आपातकाल की घोषणा

पाकिस्तान में बाढ़ से 900 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कई शहर और गांव जलमग्न हो चुके है। ऐसे में पाकिस्तान में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार! 900 से ज्यादा लोगों की मौत, देश में आपातकाल की घोषणा

नई दिल्ली | आसमान से बरसती आफत ने भारत के कई राज्यों में ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में तो जमकर हाहाकार मचा दिया है। पाकिस्तान में बाढ़ से 900 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। कई शहर और गांव जलमग्न हो चुके है। ऐसे में पाकिस्तान में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

24 घंटे में ही 73 लोगों की मौत
खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान में भारी बारिश, बादल फटने, ग्लेशियर के ओवरफ्लो होकर तबाही मचाने और बाढ़ आने से स्थिति बिगड़ गई है। इन हादसों में पाकिस्तान की अवाम बेहद संकट से गुजर रही है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के अनुसार, पाकिस्तान के चार प्रांत में तो हालात बेहद चिंताजनक बने हुए हैं। इनमें बलूचिस्तान, सिंध, पंजाब (दक्षिण) और खैबर पख्तूनख्वा से लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि, पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में ही लगभग 73 लोगों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें:- अंबाला में सनसनीखे घटना!: एक ही परिवार के 6 लोगों की संदिग्ध मौत, दादा से लेकर पोती तक एक साथ खत्म

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने स्थगित की यात्राएं
पाकिस्तान में भारी बारिश और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 900 से भी ज्यादा लोगों को जान गंवानी पड़ी है। जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल हुए है। इसके अलावा बाढ़ के चलते 82,033 मकान क्षतिग्रस्त हो गए और 710 मवेशियों की मौत हो गई है। देश में हालातों को बिगड़ता देख जलवायु परिवर्तन मंत्री सीनेटर शेरी रहमान ने राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। वहीं, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने विदेश में अपनी आधिकारिक यात्राओं को भी स्थगित कर दिया हैं।

पाक में बिगड़ते हालातों को भुनाने की कोशिश में इमरान खान
वहीं दूसरी ओर, पाकिस्तान में भारी बारिश के चलते सरकार की नामामियों को उजागर करने के लिए विपक्षी दल सक्रिय हो गए हैं। पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान भी इस मौके को भुनाने ने की तलाश में हैं और खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने जा रहे हैं। इमरान ने पाकिस्तान में बाढ़ से बिगड़ते हालातों के लिए सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि, सरकार ने लोगों के मुद्दों से खुद को दूर कर लिया है क्योंकि वे पीटीआई प्रमुख के खिलाफ ‘झूठे’ मामले दर्ज करने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Covid 19 Updates: भारत में कम होने लगे कोरोना के एक्टिव केस, लेकिन आज फिर सामने आए 10 हजार के पार नए मामले

Must Read: टाटा ग्रुप ने 18 हजार करोड़ रुपए में खरीद एअर इंडिया, रतन टाटा घर वापस लिख कर किया ​ट्वीट

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :