Watch Video: राजस्थान के इस जिले में मूसलाधार, कई गांव-कस्बे जलमग्न, सेना ने संभाला मोर्चा, आगामी आदेश तक स्कूलों में अवकाश

राजस्थान में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। जिसके चलते कई जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं। बांधों के गेट खोले जा रहे हैं।

राजस्थान के इस जिले में मूसलाधार, कई गांव-कस्बे जलमग्न, सेना ने संभाला मोर्चा, आगामी आदेश तक स्कूलों में अवकाश

श्रीगंगानगर | राजस्थान में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। जिसके चलते कई जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं। बांधों के गेट खोले जा रहे हैं। इसी बीच प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले में शुक्रवार को भी मूसलाधार बारिश से शहर के कई हिस्से पानी से लबालब हो गए हैं। भारी बारिश से कई गांव जलमग्न हो गए हैं। जिसके चलते यहां बाढ़ के हालात बन गए हैं। ऐसे में प्रशासन ने सेना को कमान सौंप दी है। 

ये भी पढ़ें:- Rajasthan: मेले में चाऊमीन खाना पड़ा भारी, 70 लोगों की तबीयत बिगड़ी, कई की हालत गंभीर

आगामी आदेश तक स्कूलों में अवकाश 
श्रीगंगानगर जिले में बीते 24 घण्टे में 224 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जिले में पिछले 2 दिनों से भारी बारिश का दौर बना हुआ है। जिले के गजसिंहपुर कस्बे में भारी बारिश से घरों में पानी भर गया। कई कच्चे घर ढह गए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने गंगानगर शहर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित कर दिया है। 

ये भी पढ़ें:-  सीएम योगी का फरमान: यूपी में 15 अगस्त को नहीं होगी छुट्टी, खोले जाएंगे सभी स्कूल, कॉलेज और कार्यालय

लोगों को ले जाया जा रहा सुरक्षित स्थानों पर
शहर के गजसिंहपुर कस्बे व आसपास क्षेत्र में मानों बादल फट गया हो। इतनी भारी बारिश के बाद यहां की गलियों में भरा पानी मकानों में घुस गया है। साथ ही कई मकानों के गिरने की भी खबर है। प्रशासन यहां से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में लगा है।

Must Read: जयपुर-कोटा में आयकर विभाग की कार्रवाई, 150 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :