कोरोना के बाद खुला इंटरनेशनल एयर ट्रैफिक: जयपुर एयरपोर्ट से बैंकॉक के लिए अप्रेल में फिर से शुरू होगी फ्लाइट, कोरोना के बाद अब शुरू हुआ इंटरनेशनल ट्रैफिक

कोविड महामारी के बाद अब पर्यटन बढ़ना शुरू हो गया। वहीं लोगों की आवाजाही शुरू होने पर एक ओर ट्रेन—बस सेवा फिर से बहाल हो गई। अब एयर ट्रैफिक भी शुरू किया जा रहा है। जयपुर एयरपोर्ट से गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियों ने 18 फ्लाइट्स शुरू करने का निर्णय किया।

जयपुर एयरपोर्ट से बैंकॉक के लिए अप्रेल में फिर से शुरू होगी फ्लाइट, कोरोना के बाद अब शुरू हुआ इंटरनेशनल ट्रैफिक

जयपुर। 
कोविड महामारी के बाद अब पर्यटन बढ़ना शुरू हो गया। वहीं लोगों की आवाजाही शुरू होने पर एक ओर ट्रेन—बस सेवा फिर से बहाल हो गई। अब एयर ट्रैफिक भी शुरू किया जा रहा है। 
जयपुर एयरपोर्ट से गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए एयरलाइंस कंपनियों ने 18 फ्लाइट्स शुरू करने का निर्णय किया। इसमें अब जयपुर से बैंकॉक के लिए सीधे फ्लाइट शुरू की गई। इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने से यात्रियों को लाभ होगा।

जयपुर एयरपोर्ट से बैंकॉक के अलावा धर्मशाला, भोपाल, पटना, वाराणसी, दुर्गापुर शहर के लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू की जा रही है। 
जयपुर एयरपोर्ट ऑथोरिटी के मुताबि​क जयपुर-बैंकॉक फ्लाइट का ऑफिशियल शेड्यूल फिलहाल जारी नहीं किया गया, लेकिन अप्रेल तक शुरू हो जाएगी।

कोरोना से पहले 2019 तक थाई एयरवेज की फ्लाइट बैंकॉक से जयपुर तक उड़ान भरती थी। जयपुर एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने के साथ ही कुछ शहरों के लिए डोमेस्टिक फ्लाइट भी शुरू हो जाएगी। वहीं देश के 11 शहरों में फ्लाइट्स के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे।

इनमें बेंगलूरु, इंदौर, चेन्नई, पुणे, अहमदाबाद, सूरत के लिए एक—एक फ्लाइट तथा कोलकाता, हैदराबाद, दिल्ली के लिए दो—दो और मुंबई के लिए 3 फ्लाइट्स के अतिरिक्त फेरे शुरू किए जाएंगे। इसके साथ एयरपोर्ट से हर रोज फ्लाइट्स के संचालन 140 तक हो जाएंगे। फिलहाल जयपुर एयरपोर्ट से 100 से अधिक फ्लाइट्स का संचालन हो रहा है। 

Must Read: अमेरिका में मंकीपॉक्स के 15,433 मामले, सबसे ज्यादा न्यूयॉर्क में 2,910 केस

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :