Shia Muslims के जुलुस पर हमला: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावल नगर में धमाका, 5 की मौत, 50 घायल, शिया मुस्लिमों के जुलुस में शामिल थे लोग

भारत के पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान में आज फिर एक बार बम धमाका हो गया। धमाके में 5 लोगों की मौत होने के साथ करीबन 50 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना आ रही हैं। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावल नगर में आज दोपहर शिया मुस्लिमों का जुलुस निकल रहा था।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावल नगर में धमाका, 5 की मौत, 50 घायल, शिया मुस्लिमों के जुलुस में शामिल थे लोग

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत के पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान(Pakistan ) में आज फिर एक बार बम धमाका हो गया। धमाके में 5 लोगों की मौत होने के साथ करीबन 50 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना आ रही हैं। सुरक्षा एजेंसियों(Security agencies) के मुताबिक पाकिस्तान के पंजाब प्रांत(Punjab) के बहावल नगर में आज दोपहर शिया मुस्लिमों(Shia Muslim) का जुलुस निकल रहा था। ब्लास्ट शियाओं के अशुरा जुलूस के दौरान हुआ। घटना के बाद का वीडियो भी सोशल मीडिया(social media) पर वायरल हो रहे है। इसमें लोग खून से  लथपथ नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान में शिया मुस्लिमों पर हमले अक्सर होते रहते है। विशेष तौर पर पंजाब प्रांत में इस तरह के हमले पहले भी कई बाद हो चुके। बताया जा रहा है कि धमाका बहावल नगर में दोपहर को करीबन 3 बजे हुआ था। इसके बाद सोशल मीडिया पर घटना के एक के बाद एब  वीडियो नजर आने लगे। माना जाता रहा है कि पाकिस्तानी फौज(Pakistani army) और सरकार मीडिया हाउसेज पर शियाओं पर हमले की खबर को दबाने की फिराक में थी। वहीं पाकिस्तान के एक शिया मुस्लिम नेता ने जुलूस के दौरान धमाके की पुष्टि भी की है। इसके बाद में न्यूज एजेंसी ‘एपी’ ने भी बताया कि बहावल नगर में शियाओं के जुलूस पर आतंकी हमला हुआ है। पंजाब प्रांत की सरकार ने भी धमाके की खबर को कई घंटों तक दबाकर रखा। हालांकि बाद में सिटी पुलिस अफसर मोहम्मद असद ने शियाओं के जुलूस पर हमला होने की पुष्टि की। शियाओं पर हुए इस हमले के बाद बहावल नगर में हालात तनाव पूर्ण हो गए। सैकड़ों लोग सड़कों पर निकल आए और धार्मिक जुलूस (Religious procession) सियासी रैली में बदल गया। लोग हमलावरों को सजा-ए-मौत देने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने इस जुलूस के लिए किसी तरह की सुरक्षा मुहैया तक नहीं कराई। इलाके में इंटरनेट और मोबाइल फोन(Internet and mobile phones) सर्विस बंद कर दी गई है।

Must Read: यूक्रेन मेें 1008 प्रवासी राजस्थानी, 207 की हुई सकुशल वापसी, सरकार ने उठाए महत्वपूर्ण कदम

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :