Gujarat @ बच्चों से अफीम तस्करी: Gujarat में आज भी फिल्म रईस की ​​स्टाइल में हो रही है तस्करी, Chittorgarh के युवक ने ​सूरत में किशोर से स्कूल बैग में करवाई अफीम की तस्करी

9वीं कक्षा के बच्चे से स्कूल बैग में अफीम की तस्करी कराई  जा रही थी। पुलिस ने 17 वर्षीय किशोर को पकड़ने के साथ उसके स्कूल बैग से करीबन 2 लाख रुपए की अफीम बरामद की है। सूरत की अफीम तस्करें के तार राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से जुड़ रहे है।

Gujarat में आज भी फिल्म रईस की ​​स्टाइल में हो रही है तस्करी, Chittorgarh के युवक ने ​सूरत में किशोर से स्कूल बैग में करवाई अफीम की तस्करी

गुजरात, एजेंसी। 
1980 के दशक में गुजरात आधारित ऐक्शन-थ्रिलर फिल्म रईस में शाहरुख खान ने रईस आलम के रोल अदाकर स्कूल बैग में शराब की तस्करी की। गुजरात में तस्करों ने इस फिल्मी स्टाइल को अपनाकर मासूम बच्चों को अपराध में धकेल रखा हैं। ऐसा ही मामला गुजरात के सूरत में सामने आया है। जहां एक 9वीं कक्षा के बच्चे से स्कूल बैग में अफीम की तस्करी कराई  जा रही थी। पुलिस ने 17 वर्षीय किशोर को पकड़ने के साथ उसके स्कूल बैग से करीबन 2 लाख रुपए की अफीम बरामद की है। सूरत की अफीम तस्करें के तार राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से जुड़ रहे है। सूरत के पूणा पुलिस के मुताबिक कडोदरा से सूरत मार्ग पर नियोल चेक पोस्ट पर नाकाबंदी के दौरान एक किशोर से पूछताछ की गई। किशोर के स्कूल बैग में दो किलोग्राम अफीम पाई गई। 9वीं कक्षा का छात्र किशोर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के इटावा गांव के एक व्यक्ति के कहने पर अफीम की डिलीवरी देने आया था। अफीम की डिलीवरी के बदले तस्कर किशोर को पांच हजार रुपए देने वाला था।


गोपाल रतन शर्मा का नाम आया सामने 
पुलिस के मुताबिक किशोर ने पुलिस कोे बताया कि उसी के गांव के गोपाल रतनजी शर्मा ने उसे सूरत में अफीम ले जाने के लिए कहा था।  उसने कहा कि सूरत में पहुंचने के बाद उसे फोन करना, वह बता देगा कि अफीम किसे देनी है। पुलिस ने किशोर से दो मोबाइल और 2 किलो अफीम जब्त की है। वहीं गोपाल शर्मा की तलाश शुरू कर दी। 
नाबालिगों से अफीम तस्करी
रईस फिल्म में रईस आलम शराब तस्करी में पुलिस से बचने के लिए छोटे बच्चों से स्कूल बैग में तस्करी कराते हुए नजर आते है। फिल्म में दिखाया गया है कि शराब बंदी के बाद गुजरात में पुलिस की नाकाबंदी रहती है। सभी की तलाशी की जाती है । इसी दौरान छोटे स्कूली बच्चे स्कूल बैग में शराब की बोतल भरकर आसानी से पुलिस के सामने से निकल जाते है। गुजरात में अब भी तस्कर ​रईस की कॉपी कर रहे है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। 

अफीम तस्करी मामले में किशोर को पकड़ा 
नियोल चेक पोस्ट पर एक किशोर को पकड़ा था। किशोर से पुलिस ने दो किलोग्राम अफीम बरामद की है। प्रारंभिक जांच में अफीम तस्करों के तार राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से जुड़ना सामने आए है। वहीं किशोर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया है। कोविड प्रोटोकॉल के चलते अभी पूछताछ नहीं हो पाई। 
- विजयसिंह गडरिया, थानाधिकारी, पूणा पुलिस स्टेशन

Must Read: सिरोही से पालडी एम की दूरी करीबन 15 किलोमीटर, रजिस्ट्रर्ड डाक को 15 किलोमीटर पहुंचने में लग गए 7 दिन, नतीजा काउंसलिंग से वंचित हुई छात्रा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :