India vs England टेस्ट मैच: 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड की पारी और 76 रन से जीत, भारत की हार

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने पारी और 76 रनों से जीत लिया। अब सीरीज 1—1 की बराबरी पर आ गई। लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई। इस हार के साथ टीम इंडिया की इस साल की यह बड़ी हार हो गई। भारतीय टीम चौथे दिन 2 विकेट पर

5 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड की पारी और 76 रन से जीत, भारत की हार

नई दिल्ली। 
इंग्लैंड और भारत(England and India) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंग्लैंड ने पारी और 76 रनों से जीत लिया। अब सीरीज 1—1 की बराबरी पर आ गई। लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया चौथे दिन दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई। इस हार के साथ टीम इंडिया की इस साल की यह बड़ी हार हो गई। भारतीय टीम (Indian team) चौथे दिन 2 विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया और 278 अन आते आते आलआउट हो गई। महज 63 रन बनाने में टीम इंडिया ने आज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज का विकेट गंवा दिया। 
भारत के पुजारा ने बनाए सर्वाधिक 91 रन
टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा(Cheteshwar Pujara) ने सबसे ज्यादा 91 रन की पारी खेली। इसके बाद विराट कोहली ने 55 रन बनाए। भारतीय टीम पहली पारी में केवल 78 रन ही बना पाई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाए। इस लिहास से इंग्लैंड को 354 रन की बढ़त हासिल थी।
इंग्लैंड के कप्तान रूट ने लगाया शतक
टीम इंग्लैंड(Team England) पहली पारी में 432 रन पर ऑलआउट हुई। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इस सीरीज में तीसरा शतक लगाया। रूट 121 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रोरी बर्न्स 61 रन, हसीब हमीद 68 रन, डेविड मलान 70 रन बनाकर आउट हुए थे। भारत की ओर से शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, बुमराह और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)को तीसरे मैच में 2-2 विकेट मिले। भारतीय टीम के रोहित ने टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक लगाया। इस मैच में रोहित 59 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित ने ही पुजारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की थी। वहीं लोकेश राहुल (8 रन) लंच से पहले आखिरी ओवर में आउट हो गए। राहुल को क्रेग ओवरटन ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराया था। जबकि पुजारा को रॉबिन्सन ने LBW आउट किया। इसके बाद विराट को उन्होंने रूट के हाथों कैच करा दिया। अजिंक्य रहाणे(Ajinkya Rahane) एंडरसन की बॉल पर विकेटकीपर बटलर को कैच दे बैठे। उन्होंने 26वीं फिफ्टी लगाई और 55 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आज पंत भी कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और 1 रन बनाकर आउट हो गए। इशांत शर्मा को रॉबिन्सन ने बटलर के हाथों कैच कराया। इशांत केवल 2 रन बना पाए। क्रिकेट जडेजा ने भारतीय पारी संभालने की कोशिश की लेकिन वे 30 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय पारी को 278 रन पर आउट हो गई। 

Must Read: टोक्यो पैरालिंपिक गेम्स में मरियप्पन थंगावेलू ने जीता सिल्वर और शरद कुमार ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :