Srinagar में आतंकी मुठभेड़: श्रीनगर में पुलिस के सर्च आपरेशन में आतंकी से मुठभेड़, 4 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर इलाके में पुलिस को आज कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान श्रीनगर में हुई एक आतंकी मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारियों की माने तो इलाके में कुछ आतंकियों के होने की आशंका थी।

श्रीनगर में पुलिस के सर्च आपरेशन में आतंकी से मुठभेड़, 4 आतंकियों को किया ढेर

नई दिल्ली, एजेंसी। 
जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर इलाके में पुलिस को आज कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने सर्च अभियान(search campaign) के दौरान श्रीनगर में हुई एक आतंकी मुठभेड़ (Terrorist encounter)में 2 आतंकवादियों को मार गिराया है। कश्मीर जोन पुलिस के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारियों की माने तो इलाके में कुछ आतंकियों के होने की आशंका थी। इस पर पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया। सर्च अभियान के तहत 2 आतंकियों को मार गिराया। IGP कश्मीर विजय कुमार(Vijay Kumar) के मुताबिक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन लश्कर/टीआरएफ का शीर्ष कमांडर अब्बास शेख(Abbas Sheikh) और साकिब मंजूर(Saqib Manzoor) को पुलिस ने एक मुठभेड़ में मारा दिया। उन्होंने दोनों आतंकियों को मारने की घटना को एक बड़ी कामयाबी बताया है। आपको बता दें कि इससे पहले 21 अगस्त को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों (security forces)और आतंकवादियों (Terrorists)के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन  आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में मारा गया अब्बास शेख कुलगाम के रामपुर गांव(Rampur Village) का निवासी था और वह दक्षिण कश्मीर जिला से टीआरएफ का कमांडर भी था। अब्बास शेख मौजूदा समय में घाटी में मौजूद आतंकियों में से उम्रदराज का था। टीआरएफ से पहले वह हिजबुल मुजाहिद्दीन(Hizbul Mujahideen) में शामिल था। दोनों ही आतंकवादी पिछले काफी समय से घाटी में मासूम और निर्दोष लोगों की जान ले रहे थे। इससे पहले दोनों आतंकवादी कई बार सुरक्षाबलों को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो चुके थे, लेकिन सोमवार को दोनों ही पुलिस की गोली का निशाना बन गए। IGP विजय कुमार ने कहा कि मैं घाटी के लोगों से अपील करता हूं कि वह अपने बच्चों को आतंकवाद(terrorism) में न शामिल होने दें और जो लोग आतंक का रास्ता छोड़कर वापस आएंगे हम उनका स्वागत करेंगे।

Must Read: भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय ने देश में 21 नए सैनिक स्कूल खोलने को दी मंजूरी, राजस्थान को भी मिली 1 विद्यालय की सौगात

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :