अब शिक्षक संगठनों की होगी गिरदावरी: शिक्षा मंत्री डोटासरा ने साल में दो बार शिक्षक संगठनों की गिरदावरी कराने के लिए किया ऐलान

प्रदेशभर के शिक्षक संगठनों की गिरदावरी कराई जाएगी। गिरदावरी में आने वाले शिक्षक संगठनों को विभाग की ओर से मान्यता भी दी जाएगी।

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने साल में दो बार शिक्षक संगठनों की गिरदावरी कराने के लिए किया ऐलान

  जयपुर।
शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पहल पर अब प्रदेशभर के शिक्षक संगठनों की गिरदावरी कराई जाएगी। गिरदावरी में आने वाले शिक्षक संगठनों को विभाग की ओर से मान्यता भी दी जाएगी। इसके लिए जल्द विभाग की ओर से प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पिछले कई सालों से शिक्षक संगठनों की ओर से इस संबंध में मांग की जा रही थी। शिक्षा मंत्री की इस पहल का प्रदेशभर के शिक्षक संगठनों ने स्वागत किया है। शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने शनिवार को इस संबंध में कहा कि इससे कागजी संगठनों पर भी प्रतिबंध लग सकेगा और शिक्षकों की समस्याओं का आसानी से समाधान भी हो सकेगा। गिरदावरी के बाद शिक्षा विभाग की ओर से संगठनों को विभागीय मान्यता भी जारी की जाएगी। मंत्री डोटासरा ने साल में दो बार शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों की राज्य, जिला व ब्लॉक स्तर पर वार्ता कराने की भी बात कही है।

Must Read: एक ऐसा एसडीएम जो महिलाओं से नहीं मिलता, जानिए कौन है वह आईएएस अधिकारी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :