Rajasthan @ विधानसभा उपचुनाव-2021: राजस्थान में 2 विधानसभाओं में उपचुनाव के दौरान 29 उम्मीदवारों ने भरें 43 नामांकन पत्र, 13 के बाद साफ होगी तस्वीर

प्रदेश की वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा के उप चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन तक कुल 29 उम्मीदवारों ने 43 नामांकन पत्र दाखिल किए। वल्लभनगर में 16 उम्मीदवारों ने 25 और धरियावद में 13 उम्मीदवारों ने 18 नामांकन पत्र दाखिल किए।

राजस्थान में 2 विधानसभाओं में उपचुनाव के दौरान 29 उम्मीदवारों ने भरें 43 नामांकन पत्र, 13 के बाद साफ होगी तस्वीर

जयपुर।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश की वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा के उप चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन तक कुल 29 उम्मीदवारों ने 43 नामांकन पत्र दाखिल किए। वल्लभनगर में 16 उम्मीदवारों ने 25 और धरियावद में 13 उम्मीदवारों ने 18 नामांकन पत्र दाखिल किए। उन्होंने कहा कि दोनो विधानसभाओं में उम्मीदवारों व उनके समर्थकों द्वारा कोरोना संबंधी सभी दिशा निर्देशों की पालना के साथ नामांकन पत्र प्रस्तुत किए गए।
गुप्ता ने बताया कि 1 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र भरने का कार्य प्रारंभ हो गया था। 8 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तिथि तक कुल 43 आवेदन प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि 11 अक्टूबर को प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच व संवीक्षा होगी तथा 13 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद तस्वीर साफ होगी कि चुनावी मैदान में कितने उम्मीदवार शेष रह गए हैं। उन्होंने बताया कि 30 अक्टूबर को प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान होगा, जबकि मतगणना 2 नवंबर को करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों के शपथ पत्र विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव प्रचार के दौरान राजनैतिक दलों और उनके समर्थकों से पूर्ण सावधानी बरतने और कोरोना गाइड लाइन की पालना करने की अपील की है। उन्होंने  कहा कि घर-घर चुनाव प्रचार के दौरान भीड़ से दूर केवल 5 व्यक्ति ही जनसपंर्क करें तो ‘सुरक्षित‘ चुनाव संपादित करवाए जा सकेंगे। उन्होंने आग्रह किया कि चुनाव प्रचार के दौरान भी उम्मीदवार या उसके समर्थक किसी के गले नहीं लगे, किसी के पैर ना छूएं और ना ही किसी से हाथ मिलाएं।

Must Read: महाराष्ट्र कैबिनेट का हुआ विस्तार, 18 विधायकों को मिला मंत्री पद, इन्होंने ली शपथ

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :