कोरोना ने फिर लगाया "वीकेंड कर्फ्यू": कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते राजस्थान सरकार ने फिर लगाया वीकेंड कर्फ्यू, 25 से फिर शुरू होगी नई गाइड लाइन, 4 घंटे ही खुलेगी दुकानें

राजस्थान सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह 5 बजे तक एक बार फिर वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया। गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी करके खाद्य सामग्री और जरूरी सामान की चीजों की सभी दुकानों के खुलने का समय घटा दिया है। अब अनुमति प्राप्त दुकानें सुबह केवल 4 घंटे ही खुलेंगी।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते राजस्थान सरकार ने फिर लगाया वीकेंड कर्फ्यू, 25 से फिर शुरू होगी नई गाइड लाइन, 4 घंटे ही खुलेगी दुकानें

जयपुर। 
राजस्थान सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह 5 बजे तक एक बार फिर वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया। गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी करके खाद्य सामग्री और जरूरी सामान की चीजों की सभी दुकानों के खुलने का समय घटा दिया है। अब अनुमति प्राप्त दुकानें सुबह केवल 4 घंटे ही खुलेंगी। 25 अप्रेल से नई गाइडलाइन लागू होगी। आपातकालीन सेवाओं और चुनिंदा दफ्तरों को छोड़ सभी कार्यालय बंद रहेंगे। 
सभी मंडियां सुबह 11 बजे तक ही
25 अप्रेल से सभी मंडियां, फल सब्जी की दुकानों, ठेलों को सुबह 6 से 11 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी। खाद्य पदार्थों से जुड़ी दुकानों को सोमवार से शुक्रवार सुबह 6 से 11 बजे और शनिवार-रविार को सुबह 6 से शाम 5 बजे खोलने की अनुमति होगी। डेयरी सहित दूध के कियोस्क को सुबह 6 से 11 और शाम 5 से 7 बजे खोलने की अनुमति होगी। नई गाइडलाइन में कृषि इनपुट से जुड़ी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। बीज भंडार और कीटनाशक सहित कृषि से जुड़े सामान बेचने वाली दुकानों को सप्ताह में दो दिन सोमवार और गुरुवार को सुबह 6 से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

वीकेंड पर आपातकालीन सेवाओं को छोड़ सब बंद
शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5.00 बजे तक पूर्ण रूप से "वीकेन्ड कर्फ्यू " रहेगा। इसमें आवश्यक सेवाएं जैसे अस्पताल आने जाने, बैंकिंग सेवाएं, टीकाकरण, औद्योगिक गतिविधियां, निर्माण संबंधी गतिविधियां, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड से आने जाने के अलावा अन्य आवागमन बंद रहेगा। निजी यात्री वाहनों में केवल मेडिकल इमरजेंसी या अत्यावश्यक सेवाओं के लिए चालक के अलावा 50 फीसदी यात्रियों के अलावा किसी भी प्रकार की यात्रा की अनुमति नहीं होगी। 
सुबह 7 से 12 बजे तक ही मिलेगा पेट्रोल
राजस्थान सरकार ने नई गाइड लाइन में पेट्रोप पंप के ​खुलने का समय तय कर दिया। इसमें निजी वाहनों को सुबह 7 बजे से 12 बजे तक ही पेट्रोल—डीजल या एलपीजी दिया जाएगा।