बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा स्थगित: Corona के चलते प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने वाले 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा स्थगित

राज्य में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में शिक्षा विभाग ने 17 जनवरी से शुरू होने वाली 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा स्थगित कर दी गई।

Corona के चलते प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने वाले 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा स्थगित

जयपुर।
राज्य में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में शिक्षा विभाग  ने 17 जनवरी से शुरू होने वाली 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षा स्थगित कर दी गई। 
गहलोत सरकार के शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कोरोना के चलते प्रायोगिक परीक्षा को स्थगित करने करने की घोषणा की। 
मंत्री डॉ कल्ला ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रदेश में 17 जनवरी से शुरू होने जा रही 12वीं की प्रायोगिक परीक्षाओं को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।


बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण राज्य में 25 जिले रेड जोन में आ गए हैं।  इन परिस्थितियों को देखते हुए तथा विशेषज्ञों की सलाह पर यह निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने प्रायोगिक परीक्षा 17 जनवरी से करवाने का ऐलान किया था। 
बोर्ड ने प्रायोगिक परीक्षा करवाने के लिए कहा था कि स्थानीय टीचर्स से 12 वीं के एग्जाम करवाने का फैसला किया है। 
डिस्टेंसिंग रखते हुए प्रायोगिक परीक्षाएं करवाने में दिक्कत नहीं आएगी। लेकिन अब शिक्षा मंत्री कल्ला ने कोरोना के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी।
आज शिक्षा मंत्री कल्ला ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे प्रदेश के 25 जिले रेड जोन में आ गए। 
कल्ला ने फरवरी में कोविड परिस्थिति की समीक्षा के बाद बच्चों की प्रायोगिक परीक्षाओं पर फेसला किया जाएगा। 

Must Read: जालोर के सांचौर में सीएम गहलोत के संभावित दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर, प्रशासनिक अधिकारी ले रहे जायजा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :