फ्रिज पर कागज के बॉक्स में छिपाई करतूत: डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

आरोपी ने रिश्वत राशि लेकर ब्यूरो दल को देख घर का मुख्य दरवाजा बन्द कर दिया। घर चारों तरफ से पैक होने के कारण एसीबी को प्रवेश का रास्ता नहीं मिला, तब समझाईश कर दरवाजा खुलवाया गया।

डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता 25 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पाली। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जोधपुर ग्रामीण टीम ने शुक्रवार को जैतारण में कार्रवाई करते हुए डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। उन्होंने यह राशि परिवादी के नवनिर्मित मकान तक लाइट का पोल लगाकर कनेक्शन जारी करने के बदले में मांगी थी।

एसीबी जोधपुर ग्रामीण के निरीक्षक पुलिस अमराराम खोखर ने बताया कि जैतारण के पातुस रोड निवासी परिवादी हेमन्त कुमार पुत्र बंशीलाल दर्जी ने एसीबी में शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उनके नवनिर्मित मकान में लाइट कनेक्शन के लिए 5 नवम्बर 2020 तथा बाद में 24 जून 2021 को नई रसीद कटाई। जिससे लाइट का पोल लगाकर उनके घर तक कनेक्शन दिया जा सके। शिकायत में बताया गया कि डिमांड नोटिस जारी करने के लिए डिस्कॉम जैतारण के अधिशाषी अभियंता महेन्द्र कुमार मीणा ने 25 हजार रुपये की डिमांड की। जबकि, उनका काम जायज था। परिवादी की शिकायत पर 8 सितम्बर 2021 को गोपनीय सत्यापन किया गया तो आरोपित के परिवादी से 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगने की पुष्टि हो गई।

इस पर शुक्रवार को डिस्कॉम जैतारण के अधिशाषी अभियंता महेन्द्र कुमार मीणा के जैतारण स्थित निवास पर ट्रेप की कार्रवाई की गई तथा परिवादी से ली गई 25 हजार की रिश्वत राशि उनके घर में फ्रिज पर रखी मिली। जिसे बरामद कर कोटा के आकाश नगर बोरखेड़ा हाल जैतारण डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता महेन्द्र कुमार मीणा पुत्र पांचुलाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया। परिवादी से रिश्वत लेकर आरोपित ने अपने घर में फ्रिज के ऊपर रख दी थी। बाद में एसीबी टीम को आता देख घर का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया। घर में जाने का और कोई रास्ता नहीं था। ऐसे में एसीबी टीम को काफी देर तक उनसे समझाइश करनी पड़ी, तब जाकर उन्होंने घर का दरवाजा खोला।

Must Read: हनुमानगढ़ में बवाल, स्थानों पर कर्फ्यू, पत्थरबाजी में थानाधिकारी समेत 3 जख्मी, इंटरनेट सेवाएं बंद

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :