Corona Infection देश प्रदेश की रिपोर्ट: देश—प्रदेश में बढ़ रहा है कोरोना, UP में अखिलेश की पत्नी और बेटी कोरोना पॉजिटिव, Rajasthan में 4 नए ओमिक्रॉन संक्रमित

देश में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भारत के 15 राज्यों तक ओमिक्रॉन संक्रमण फैल चुका हैंं।  वहीं आज राजस्थान में एक साथ 4 मरीज ओमिक्रॉन संक्रमित आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई। 

देश—प्रदेश में बढ़ रहा है कोरोना, UP में अखिलेश की पत्नी और बेटी कोरोना पॉजिटिव, Rajasthan में 4 नए ओमिक्रॉन संक्रमित

जयपुर। 
देश में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भारत के 15 राज्यों तक ओमिक्रॉन संक्रमण फैल चुका हैंं।
 वहीं आज राजस्थान में एक साथ 4 मरीज ओमिक्रॉन संक्रमित आने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई। 
राजस्थार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जयपुर निवासी एक व्यक्ति और उसकी पत्नी के साथ प्रताप नगर निवासी एक बुजुर्ग ओमिक्रॉन पॉजिटिव आया है। 
इसके अलावा एक विदेशी ​महिला की भी रिपोर्ट में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। हालांकि यह विदेशी महिला पिछले दिनों जांच करवाने के बाद दिल्ली चली गई थी। 
अब राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 22 हो गई। देशभर में राजस्थान चौथे नंबर पर है। 
सर्वाधिक केस महाराष्ट्र में मिले है, वहां अब तक 65 और दिल्ली में 57 ओमिक्रॉन संक्रमित सामने आ चुके। 
महाराष्ट्र व दिल्ली के अलावा तेलंगाना में 24 केस सामने आए हैं 
वहीं जयपुर के जवाहर नगर निवासी पति—पत्नी की रिपोर्ट ओमिक्रॉन संक्रमित आने के बाद इन्हें आरयूएचएस शिफ्ट कर दिया है। आरयूएचएस के अधीक्षक डॉ. अजीत सिंह ने बताया कि पति-पत्नी कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आए थे। 
इन दोनों को होम आइसोलेशन में रख रखा था। आज जब इनकी जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली तो इन दोनों को आरयूएचएस में भर्ती करवाया गया है।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की पत्नी और बेटी पॉजिटिव
वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और इनकी बेटी कोरोना संक्रमित पाई गई। 
इन दोनों ने स्वयं को आइसोलेट कर लिया। इसके साथ ही डिंपल यादव ने  आग्रह किया कि उनके संपर्क में आने वाले सभी लोग जांच करवा लें।


डिंपल यादव ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव की सूचना दी। 
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना तेजी से बढ़ने लगा है। पिछले पांच दिनों में यूपी में 128 लोग कोरोना पॉजिटिव आ गए। इधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए वैरिएंट को लेकर रोकथाम के जरूरी कदम उठाएं जाने पर जोर दिया। 

Must Read: देश के पूर्व प्रधानमंत्री ने मोदी को विदेशी वैक्सीन बिना ट्रायल इंडिया में इस्तेमाल करने के लिए लिखा पत्र

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :