नियमों की उडी धज्जियां : जसवंतपुरा में नियम विरुद्ध बन रहे है कॉम्पलेक्स व दुकाने, स्थानीय लोगों ने दर्ज कराया विरोध

जालोर जिले के जसवंतपुरा कस्बे में पंचायत समिति व रेवदर सर्कल पर नियम विरुद्व अवैध रुप से कॉम्पलेक्स व व्यवसायिक दुकानों का निर्माण हो रहा है। वार्ड पंचों ने व लोगों ने इस कॉम्पलेक्स व दुकानों का विरोध भी दर्ज कराया गया।

जसवंतपुरा में नियम विरुद्ध बन रहे है कॉम्पलेक्स व दुकाने, स्थानीय लोगों ने दर्ज कराया विरोध
  • सड़क से 50 फीट की जगह छोडऩी पड़ती है दुकाने व कॉम्पलेक्स बनाते समय
  • ग्राम पंचायत के वार्ड पंच व लोगों ने भी अवैध कॉम्पलेक्स को लेकर विरोध दर्ज कराया

राजेन्द्रसिंह दूदौड़।

जालोर। 

जिले के जसवंतपुरा कस्बे में पंचायत समिति व रेवदर सर्कल पर नियम विरुद्व अवैध रुप से कॉम्पलेक्स व व्यवसायिक दुकानों का निर्माण हो रहा है। वार्ड पंचों ने व लोगों ने इस कॉम्पलेक्स व दुकानों का विरोध भी दर्ज कराया गया। लेकिन इसके बवाजूद भी ग्राम सेवक नियमों को ताक पर रख कर कॉम्पलेक्स व दुकानें बनाने की एनओसी जारी कर दी है। कॉम्पलेक्स व दुकाने बनाने के लिए सड़क से करीब 50 मीटर की जगह छोड़ी जाती है। लेकिन यह कॉम्पलेक्स व दुकाने महज 5 से 8 फीट की दूरी भी नहीं छोड़ी गई है।

पार्किंग की जगह भी नहीं
व्यवसायिक कॉम्पलेक्स बनाने पर पार्किंग की जगह छोड़ी जाती है। लेकिन यहां पर हो रहा निर्माण के लिए पार्किंग के लिए जगह भी नहीं छोड़ी गई है। यह कस्बे का मुख्य स्थान होने के कारण आए दिन यातायात जाम होने की समस्या खड़ी हो जाएंगी।

सड़क पर ही टयूबवेल खोद दिया गया
व्यवसायिक कॉम्पलेक्स निर्माण के लिए पानी की आवश्यकता होने पर कॉम्पलेक्स मालिक ने सड़क पर ही टयूबवेल खोद दिया है। जो बिलकुल नियमों के विरुद्व है। इसके बावजूद भी ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारी इनके खिलाफ कोई कार्रवाही नहीं कर रहे है।

नियम विरुद्व निर्माण नहीं होने देंगे
जसवंतपुरा में नियम विरुद्व अगर कोई व्यवसायिक कॉम्पलेक्स व दुकाने बन रही है तो निर्माण कार्य बंद करवाएंगे। कोई भी नियम विरुद्व काम नहीं होने देंगे। ग्राम विकास अधिकारी को पाबंद करेंगे।
- रमेश शर्मा, विकास अधिकारी जसवंतपुरा

Must Read: राजस्थान में पांच लाख रुपए तक महंगा हुआ घर बनाना

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :