कोरोना संक्रमण रोकथाम के प्रयास: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने की दिशा में कलेक्टर ने व्यापार मंडल, धर्मगुरू और जनप्रतिनि​धियों के साथ की चर्चा गाइड लाइन उल्लंघन पर सख्ती के निर्देश

सिरोही जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने आज जिला स्तरीय अधिकारियों के बैठक की। बैठक में व्यापार संघ, धर्मगुरुओं, राजनैतिक पार्टियों, एनजीओ और जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा की गई। बैठक के दौरान जिला कलेक्टर ने जिले में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को लेकर चिंता जताई।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने की दिशा में कलेक्टर ने व्यापार मंडल, धर्मगुरू और जनप्रतिनि​धियों के साथ की चर्चा गाइड लाइन उल्लंघन पर सख्ती के निर्देश

सिरोही।
सिरोही जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने आज जिला स्तरीय अधिकारियों के बैठक की। बैठक में व्यापार संघ, धर्मगुरुओं, राजनैतिक पार्टियों, एनजीओ और जनप्रतिनिधियों के साथ चर्चा की गई। बैठक के दौरान जिला कलेक्टर ने जिले में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि हालात सामान्य नहीं हैं। हमें मिलकर कड़े कदम उठाने होंगे, वरना हालात बेकाबू होते देर नहीं लगेगी। बैठक में मौजूद सभी जिम्मेदारों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कहा कि सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करवाना हमारी ड्यूटी हैं। अगर कोई व्यक्ति नियमों की पालना नही करता हैं, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


बाजार को 9 बजे तक बंद करने के निर्देश
जिले भर के बाजारों को रात्रि 9 बजे तक हर हाल में बंद किया जाए। होटलों में भी रात 9 बजे बाद किसी को भी खाना नहीं परोसा जाए। बिना मास्क सामान बेचने और खरीदने वालों से जुर्माना वसूला जाए। जरूरत पड़े तो दुकान सीज की जाए। किसी को कोई कार्यक्रम आयोजित करने हैं तो सम्बन्धित एसडीएम से स्वीकृति लेकर नियमानुसार कार्यक्रम आयोजित करें।  
वैक्सिनेशन की रफ्तार बढ़ाने के निर्देश
इसके अलावा कलेक्टर ने जिले में धीमी गति से चल रहे कोरोना वेक्सिनेशन के कार्य को लेकर भी नाराजगी जताई। कलेक्टर भगवतीप्रसाद ने कहा कि आदिवासी भाखर क्षेत्र में वेक्सिनेशन का कार्य ना के बराबर चल रहा हैं। उन्होंने सीएमएचओ डॉ राजेशकुमार से कहा कि आप स्वयं मोनिटरिंग कर भाखर क्षेत्र में वेक्सिनेशन के कार्य में तेजी लाए। वेक्सिनेशन को लेकर चल रही भ्रांतियों को दूर करने के लिए जन जागरुकता चलाए। धर्मगुरुओं से कहा कि आप भी वेक्सिनेशन को लेकर लोगों से समझाइश करें। अगर हम अब सख्त नहीं हुए तो हालात बिगड़ जाएंगे, और फिर मजबूरन कर्फ्यू लगाने की आवश्यकता पड़ सकती हैं।
पत्रकारों से भी हुए रूबरू कलेक्टर
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद अब कोरोना संक्रमण को लेकर काफी चिंतित नज़र आ रहे हैं। आज अनेक संस्थाओं से बैठकें करने के बाद डीएम मीडिया से भी रूबरू हुए। मीडिया को सम्बोधित करते हुए डीएम ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में मीडिया सहायक बने। लोगों को जागरूक करने में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात राज्य से लगती जिले की सीमा पर जरूरी टीमें लगाई गई हैं। अन्य राज्यों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट ली जा रही हैं। बिना रिपोर्ट आने वालों को क्वारेंटिन किया जा रहा हैं। उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि शासन प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों में सभी लोग भागीदार बने और कोरोना को हराने में प्रशासन के मददगार बने। इसके साथ ही डीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि आबूरोड़ शहर में रात्रि 8 बजे से सवेरे 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा, बाकी शेष स्थानों पर कर्फ्यू नही रहेगा लेकिन रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक सभी जगहों पर बाजार बंद रहेंगे।

Must Read: Barmer का कांस्टेबल नौकरी लगाने के नाम पर करता था ठगी तो Sriganganagar का हेड कांस्टेबल का अनैतिक आचरण, दोनों बर्खास्त

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :