हुंडई @ जवाई डेम: हुंडई कार की नई एसयूवी के विज्ञापन में दिखा पाली का जवाई बांध, पहाड़ियों पर दौड़ती नजर आई हुंडई एसयूवी

दक्षिण कोरिया की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने हाल ही में अपने एसयूवी सेग्मेंट की नई कार बाजार में लांच की है। कंपनी ने 4 दिन पहले नई एसयूवी सेग्मेंट कार का शानदार वीडियो एड भी जारी किया है। यू ट्यूब पर जारी महज 45 सैकेंड के इस विज्ञापन में कोरियाई कंपनी ने राजस्थान के पाली जिले के जवाई बांध को भी जगह दी है।

हुंडई कार की नई एसयूवी के विज्ञापन में दिखा पाली का जवाई बांध, पहाड़ियों पर दौड़ती नजर आई हुंडई एसयूवी

जयपुर। 
दक्षिण कोरिया की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने हाल ही में अपने एसयूवी सेग्मेंट की नई कार बाजार में लांच की है। कंपनी ने 4 दिन पहले नई एसयूवी सेग्मेंट कार का शानदार वीडियो एड भी जारी किया है।

यू ट्यूब पर जारी महज 45 सैकेंड के इस विज्ञापन में कोरियाई कंपनी ने राजस्थान के पाली जिले के जवाई बांध को भी जगह दी है। जी हां, हुंडई एसयूवी कार के विज्ञापन में पाली का जवाई डेम दिखाई देगा। जवाई की पहाड़ी पर हुंडई एसयूवी दौड़ती नजर आ रही है। हुंडई के इस एसयूवी गाड़ी के विज्ञापन को महज 4 दिनों में करीबन 50 लाख लोगों ने देख लिया।

https://youtu.be/-1hqrdzP0qU

आप को यहां बता दें कि जवाई बांध राजस्थान के पाली ज़िले में स्थित एक बांध है। इसका निर्माण 1946 ईस्वी में जोधपुर रियासत के महाराजा उम्मेद सिंह ने करवाया था। रियासत काल में इस बांध का निर्माण स्टेट के इंजीनियर एडगर व फर्गुसन की देखरेख में हुआ था। राजस्थान के गठन के बाद यह  बांध मुख्य अभियंता मोती सिंह की देखरेख में पूर्ण हुआ। वर्तमान में जवाई बांध जोधपुर और पाली ज़िले का मुख्य पेयजल स्रोत है। इसके अलावा जवाई बांध को मारवाड़ का अमृत सरोवर या मान सरोवर कहा जाता है। जवाई बांध की जल आपूर्ति के लिए उदयपुर की कोटड़ा तहसील में सेई परियोजना बनाई गई।

ऑफ रोडिंग के लिए यहाँ की पहाड़ियां विश्वविख्यात 

जंगल सफारी के व्यवसाय से जुड़े और एंटीक गाड़ियों के शौकीन बेड़ा निवासी शैलेश्वर सिंह राणावत ने बताया कि यह क्षेत्र एडवेंचर ड्राइव के साथ साथ ऑफ रोडिंग के लिए जाना जाता है। यहाँ पर स्थित ग्रेनाइट की पहाड़िया ऑफ रोडिंग ड्राइव के लिए एक शानदार अनुभव देती है। मैंने यहाँ पर हाल ही में रिलीज़ हुई हुंडई की गाड़ियों की ऐड शूटिंग का कार्य करवाया था। इसके पूर्व भी कई गाड़ियों के ऑफ रोडिंग ट्रायल और एडवेंचर ड्राइव के कार्य करवा चूका हूँ। 

Must Read: जालोर के रानीवाड़ा थाना इलाके के बड़गांव में भूमाफियाओं ने बेशकिमती जमीन पर किया कब्जा, परिवादी लगा रही है न्याय की गुहार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :