राजस्थान छात्रसंघ चुनाव: सीएम गहलोत ने छात्रों को दी खुशी की सौगात, जल्द कराए जाएंगे छात्रसंघ चुनाव

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशभर में छात्रसंघ चुनाव को फिर से कराए जाने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

सीएम गहलोत ने छात्रों को दी खुशी की सौगात, जल्द कराए जाएंगे छात्रसंघ चुनाव

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशभर में छात्रसंघ चुनाव को फिर से कराए जाने का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई है। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आज के विद्यार्थी ही देश का भविष्य हैं। विद्यार्थी संगठनों की मांग को देखते हुए और विद्यार्थियों में लोकतांत्रिक प्रक्रिया की समझ बढ़ाने के लिए विश्वविद्यालयों/महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव करवाने के लिए विभाग को निर्देश दिए गए हैं। 

ये भी पढ़ें:- पूर्व सीएम राजे ने तोड़ी चुप्पी: वसुंधरा बोलीं- सरकार एक्शन लेती तो नहीं जाती संत की जान

उच्च शिक्षा विभाग की ओर से होगी औपचारिक घोषणा
मुख्यमंत्री गहलोत की ओर से किए गए इस ऐलान के बाद अब इसकी औपचारिक घोषणा उच्च शिक्षा विभाग की ओर से भी कर दी जाएगी। जिसके बाद छात्रसंघ चुनाव का बिगुल बज जाएगा। मुख्यमंत्री गहलोत के इस ऐलान के बाद छात्रों में खुशी छाई हुई है। 

ये भी पढ़ें:- Smajwadi Party Crisis: सपा ने दिया गठबंधन छोड़ने वाला पत्र! राजभर बोले- सपा ने दिया तलाक, हमने किया कबूल

चुनाव कराने के लिए लगातार उठ रही थी मांग
गौरतलब है कि, प्रदेशभर के छात्र संगठन चुनाव कराए जाने की लगातार मांग कर रहे थे। राजस्थान विवि के कई छात्रनेता चुनाव की मांग को लेकर प्रदर्शन कर चुके हैं। बता दें कि, इससे पहले कोरोना संक्रमण और फिर कमेटी के सुझाव के कारण छात्रसंघ चुनावों पर रोक लगी हुई थी। छात्रसंघ के चुनाव आखिरी बार साल 2019 में हुए थे।

ये भी पढ़ें:-  Saint Vijay Das Death: संत विजयदास की मौत के बाद भाजपा ने खोला मोर्चा, पूनियां बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

Must Read: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ पूनिया 28 को सिरोही प्रवास पर, आबू रोड, पिंडवाड़ा और सिरोही के कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :