वीडियो सब दिखाता हैं! : Chhatra Sangh Chunav 2022 में सोमवार को पुलिस और छात्रगुटों में झड़प, कईयों के सिर फूटे, कई जख्मीं

राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव 2022 का घमासान जोरों पर है। जहां ये चुनाव छात्र हितों की सुरक्षा को देखते हुए महत्वपूर्ण है वहीं, छात्रों के हो रहे उत्पात से आम लोगों और पुलिस के लिए आफत भी बन रहे हैं।

Chhatra Sangh Chunav 2022 में सोमवार को पुलिस और छात्रगुटों में झड़प, कईयों के सिर फूटे, कई जख्मीं

जयपुर | Chhatra Sangh Chunav 2022: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव 2022 का घमासान जोरों पर है। जहां ये चुनाव छात्र हितों की सुरक्षा को देखते हुए महत्वपूर्ण है वहीं, छात्रों के हो रहे उत्पात से आम लोगों और पुलिस के लिए आफत भी बन रहे हैं। राजस्थान विवि में छात्रसंघ चुनाव के नामांकन के दौरान सोमवार को जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद स्थिति संभालने के लिए पुलिस को मजबूर लाठी चार्ज का सहारा लेना पड़ा। विश्वविद्यालय परिसर के अलावा सड़कों पर भी भागम भाग और अफरा-तफरी का महौल रहा। मार्ग अवरूद्ध रहे जिससे आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

विवि परिसर में हंगामा कर रहे छात्रों को पुलिस ने कई बार लाठीचार्ज कर खदेड़ा। इस दौरान निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी की बहन और एबीवीपी अपेक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशी नरेंद्र यादव बेहोश हो गए। निर्मल चौधरी और उसके कई समर्थकों के साथ विद्यार्थी परिषद के कई कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। यहां तक की कई छात्रों के सिर फूट गए। 

ये भी पढ़ें:- Watch Video: अतिभारी बारिश से जलमग्न हुआ राजस्थान का टोंक जिला! मकानों-दुकानों में घुसा पानी, बाढ़ के हालात

सोमवार को दिनभर पुलिस और छात्रगुटों में झड़प
आज सोमवार दोपहर को नामांकन भरने के बाद निर्दलीय प्रत्याशी निर्मल चौधरी अपने समर्थकों के जेएलएन मार्ग पर साथ शक्ति प्रदर्शन करने पहुंचे। ऐसे में मार्ग पर जाम लग गया तो पुलिस ने उनके समर्थकों को विवि में घुसने से रोक दिया। जिसके विरोध में नाराज निर्मल और उनके समर्थक सडक़ पर नारेबाजी करने लगे। ऐसे में पुलिस और छात्र गुट में झड़प हो गई। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। दिनभर ये घटनाक्रम चलता रहा। इस झड़प में निर्मल समेत तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा छात्र और निर्मल की बहन चोटिल हो गई। पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में निर्मल के समर्थकों ने गांधी नगर थाने के बाहर धरना दे दिया और हंगामा शुरू हो गया। पुलिस ने फिर से बल प्रयोग कर समर्थकों को भगाया और निर्मल को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:- 19 साल की विवाहिता नींद में चलकर पहुंची रेलवे ट्रैक पर, कटकर मौत, तीन महीने पहले ही हुई थी शादी

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर भी बरसाए डंडे
इसी तरह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी और उनके समर्थकों पर भी पुलिस ने लाठीचार्ज किया। अपेक्स अध्यक्ष के प्रत्याशी नरेंद्र यादव अपने समर्थकों के साथ विवि पहुंचे और कुछ ही देर में पुलिस और परिषद के कार्यकर्ता आमने सामने हो गए। इस दौरान पुलिस ने उन पर भी लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें नरेंद्र यादव सहित कई समर्थकों को गंभीर चोट आई। एक समर्थक का सिर भी फूट गया। पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विवि के गेट पर धरना दे दिया। 

अजमेर में भी कुछ ऐसा ही रहा माहौल, हुआ लाठी चार्ज
यहीं नहीं, छात्रसंघ चुनाव नामांकन के दौरान सोमवार को अजमेर के दयानंद कॉलेज के बाहर छात्र गुट आपस में भिड़ गए। नारेबाजी और हुड़दंग मचाते छात्रों पर पुलिस ने लाठियां भांजी। इससे छात्रों में भगदड़ मच गई। बाद में रामगंज थाने में छात्रों ने मामले दर्ज कराए। उधर लॉ कॉलेज में अध्यक्ष पद पर आपत्ति देने को लेकर एनएसयूआई और अभाविप विद्यार्थी आमने-सामने हो गए। इस दौरान छात्रों ने पत्थरबाजी के अलावा बेसबॉल डंडे निकाल लिए। दोनों गुट मारपीट पर उतारू हो गए। नारेबाजी से अचानक कॉलेज के बाहर हुड़दंग जैसा माहौल बन गया।

Must Read: माउंट आबू के सात होटलों को नोटिस, ग्रीन ट्रिब्यूनल में है मामला, साहब को लिमड़ी कोठी नजर नहीं आई

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :