परीक्षा रद्द कर सीबीआई को जांच: जम्मू-कश्मीर में SI भर्ती घोटाले को लेकर CBI की यूपी-दिल्ली समेत कई जगहों पर छापेमारी

सीबीआई का ये अबतक का बड़ा एक्शन माना जा रहा है। जिसमें जम्मू-कश्मीर एसएसबी के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के परिसरों पर भी सीबीआई टीम तलाशी ले रही है।

जम्मू-कश्मीर में SI भर्ती घोटाले को लेकर CBI की यूपी-दिल्ली समेत कई जगहों पर छापेमारी

नई दिल्ली | जम्मू-कश्मीर में हुए एसआई भर्ती घोटाले को लेकर मंगलवार को सीबीआई ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की है। जिसके चलते कई दिग्गजों पर सीबीआई की गाज गिरी है और उनके ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। सीबीआई की यह छापेमारी दिल्ली समेत देशभर के 33 जगहों पर हो रही है। इनमें जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुजरात के गांधीनगर, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और कर्नाटक में बेंगलुरु में कार्रवाई की जा रही है। 

एसएसबी के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के ठिकानों पर छापे
सब इंस्पेक्टर भर्ती में कथित अनियमितताओं से जुड़े मामले में सीबीआई का ये अबतक का बड़ा एक्शन माना जा रहा है। जिसमें जम्मू-कश्मीर एसएसबी के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के परिसरों पर भी सीबीआई टीम तलाशी ले रही है। सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) के परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। 

ये भी पढ़ें:- सियासी पारा गरमाया: मंत्री अशोक चांदना का चढ़ा पारा, कहा- यदि सचिन पायलट सीएम बने तो जल्दी से बन जाएं, जिस दिन मैं लड़ने पर आया तो एक ही बचेगा

परीक्षा रद्द कर सीबीआई को सौंपी गई थी जांच
आपको बता दें कि, एसआई भर्ती में घाटाले को लेकर सीबीआई द्वारा ये दूसरी बार छापेमारी की जा रही है। इससे पहले 5 अगस्त भी छापेमारी की गई थी। बता दें कि, सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर पुलिस में उप-निरीक्षकों के पदों के लिए 27.03.2022 को जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा में अनियमितताओं के आरोप में 33 आरोपियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अनुरोध पर मामला दर्ज किया है। जिसके बाद पिछले महीने जम्मू-कश्मीर पुलिस में उपनिरीक्षकों (एसआई) की भर्ती रद्द कर दी गई थी और चयन प्रक्रिया की जांच सीबीआई को सौंपी थी।

Must Read: गोल्ड स्मगलिंग और गुंडा बैंक के खिलाफ आधा दर्जन ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :