ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज: पश्चिम बंगाल चुनाव में भीड़ को उकसाने पर सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें फेज की वोटिंग से पहले चुनाव आयोग हरकत में आ गया है। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आयोग ने तृणमृल कांग्रेस की सुप्रीमो बनर्जी पर कूच बिहार मेें रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पश्चिम बंगाल चुनाव में भीड़ को उकसाने पर सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली। 
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें फेज की वोटिंग से पहले चुनाव आयोग हरकत में आ गया है। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आयोग ने तृणमृल कांग्रेस की सुप्रीमो बनर्जी पर कूच बिहार मेें रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं दूसरी आयोग ने भाजपा पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के लिए प्रचार नहीं करने की पाबंदी लगाई है। जानकारी के मुताबिक 6 अप्रेल को तीसरे फेज के चुनाव के दौरान कूचबिहार के सीतलकूची में फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई थी। आराेप है कि ममता बनर्जी ने भीड़ को उकसाया था जिसके बाद स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हो गई थी। घोष ने इस मामले में विवादित बयान दिया था। उन्होंनें कहा था कि ममता के गुंडों पर आगे भी ऐसी कार्रवाई हाेती रहेगी।
सर्व दलीय बैठक कल 
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें फेज की वोटिंग से पहले चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें राजनीतिक दलों की रैलियों और जनसभाओं में आयोग की गाइड लाइन की धज्जियां उड़ने के बीच यह मीटिंग बुलाई गई है। इस बीच ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से अगले चारों चरण के चुनाव एक साथ करवाने की मांग की। लेकिन चुनाव आयोग ने इससे इनकार कर दिया है।
420 प्रतिशत की ​रफ्तार से कोरोना केस में बढ़ोतरी
बंगाल में पिछले 14 दिन के अंदर कोरोना की रफ्तार में 420% का इजाफा दर्ज किया गया है। यहां 16 से 31 मार्च तक केवल 8,062 मरीज मिले थे, जो 1-14 अप्रैल के बीच बढ़कर 41 हजार 927 हो गए। इस दौरान मौतें भी खूब हुईं। मार्च में जहां केवल 32 लोगों ने जान गंवाई, वहीं इन 14 दिनों के अंदर अब तक 127 लोगों की मौत हो चुकी है।

Must Read: कोरोना के नए वैरिएंट से पहले केंद्र में मोदी की मीटिंग को राज्य में सीएम ने ली रिव्यू मीटिंग

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :