प्रतिभाओं का सम्मान: लोकतांत्रिक प्रणाली को समझकर प्रतिभाओं का आगे बढ़ने के उपलब्ध करवाने होंगे अवसर : मृदुला शेखावत

समाज को पौराणिक रूढ़ियों से निकलकर आज की व्यवस्था अनुसार प्रतिभाओं का सहयोग करना चाहिए। प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित होने से समाज के युवाओं में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जो आने वाले समय मे समाज के लिए अत्यंत जरूरी हैं।

लोकतांत्रिक प्रणाली को समझकर प्रतिभाओं का आगे बढ़ने के उपलब्ध करवाने होंगे अवसर : मृदुला शेखावत

गणपतसिंह मांडोली 9929420786

जालोर। समाज में उभरते हुए विद्यार्थियों की प्रतिभाओं को उनकी योग्यता व रुचि के अनुरूप वातावरण प्रदान करने में माता पिता कुटुंब व समाज को सकारात्मक भाव के साथ सहयोग करना होगा। आज की लोकतांत्रिक प्रणाली को समझ कर हमें उपलब्ध अवसर के अनुसार कठिन प्रयास करने होंगे तभी सफलता संभव है। यह बात क्षत्रिय कर्मचारी कल्याण समिति जालोर द्वारा आयोजित राजपूत समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में बागोड़ा उपखंड अधिकारी मृदुला शेखावत ने बतौर मुख्य अतिथि कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जालोर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महावीरसिंह राणावत ने प्रतिभाओं की कड़ी मेहनत पर साधुवाद देते हुए समय के साथ बदलते हुए माहौल में बालकों की रुचि अनुसार सहयोग करने की उपस्थित पांडाल से अपील की। राणावत ने उपस्थित राजपूत समाज के अधिकारियों व कर्मचारियों से आह्वान किया कि समाज को पौराणिक रूढ़ियों से निकलकर आज की व्यवस्था अनुसार प्रतिभाओं का सहयोग करना चाहिए। वहीं ग्रामीण अंचल से उभर कर आई प्रतिभा मोरकंवर (नवचयनित आरएएस) ने कहा कि सफलता के लिए परिश्रम का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। समाज को परिवार को भी चाहिए कि प्रतिभा का हमेशा सहयोग करें। 

विशिष्ट अतिथि के नाते कार्यक्रम को मुख्य चिकित्सा अधिकारी गजेंद्रसिंह देवल, शहर कोतवाल लक्ष्मणसिंह चंपावत, ग्रेनाइट एसोसिएशन जालोर के अध्यक्ष लालसिंह धानपुर ने भी अपेक्षित सहयोग की अपील करते हुए संबोधित किया। प्रतिभा सम्मान समारोह के प्रारंभ में जिला अध्यक्ष दशरथसिंह बालोत ने सभी का स्वागत करते हुए समिति के उद्देश्यों पर विस्तृत प्रकाश डाला। कार्यक्रम के अंत में संरक्षक एवं पूर्व अध्यक्ष विक्रमसिंह रातड़ी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह को डॉ गणपतसिंह सराणा, मदनसिंह भेसवाड़ा, सुमेरसिंह धानपुर, राजवीरसिंह ने भी संबोधित किया। 

◆ इन प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

राजपूत समाज की  4 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया जिन्होंने हाल ही में आरएएस 2018 के परिणाम में सफलता प्राप्त की है। राजस्थान स्तर पर 8 वीं रैंक प्राप्त बिनु देवल के साथ-साथ अरविंदसिंह बालावत, पुष्पेंद्रसिंह देवल व मोर कंवर का माल्यार्पण, स्मृति चिन्ह व साफा शाल से अभिनंदन कर उत्साहवर्धन किया गया। आरएएस 2018 में सफलता प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं ने कार्यक्रम में उपस्थित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को कठोर परिश्रम के साथ-साथ स्मार्ट परिश्रम की सीख दी।

◆ इनकी रही उपस्थिति

इस कार्यक्रम के दौरान गोविंदसिंह, नाहरसिंह जाखड़ी, अर्जुनसिंह देलदरी, जेठूसिंह पचानवा, जबरसिंह देवड़ा, मदनसिंह पावटा, रूप सिंह नारणावास, गणपत सिंह भवरानी लालसिंह नरसाना, महेंद्रसिंह, गोपालसिंह, माधू सिंह बादनवाड़ी, चंदनसिंह मालपुरा, मंगलसिंह, गोविंदसिंह रटूजा,  चंदनसिंह चंपावत, दलपतसिंह देवल,  गणपतसिंह सैलडी, पन्नेसिंह चारा, जगतावरसिंह चांदना ,  गोपालसिंह सहित प्रतिभाओंं के अभिभावक और राजपूत समाज के सैंकड़ोंं गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

Must Read: जालोर व सिरोही जिला दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ की सभा में बालोत ने पशुपालकों के हित में कार्य करवाने का दिलाया विश्वास

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :