ब्रह्माकुमारीज का बड़ा आयोजन: पीएम नरेन्द्र मोदी आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर कार्यक्रम का आगाज करेंगे

संस्थान समाज में जागरूकता फैलाने कि लिए अलग-अलग प्रभागों द्वारा कई अभियान चला रहा है. मेरा भारत स्वस्थ भारत के तहत वैक्सिनेसन अभियान, आत्मनिर्भर किसान के तहत किसानों को यौगिक और ऑर्गेनिक खेती की जागरूकता, महिलायें नये भारत की ध्वजवाहक अभियान, अनदेखा भारत नाम से साइकिल रैली, सडक़ सुरक्षा के लिए देशभर में 150 बाईक रैली...

पीएम नरेन्द्र मोदी आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर कार्यक्रम का आगाज करेंगे

आबूरोड | आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर’ कार्यक्रम का आगाज 20 जनवरी सुबह 10.30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों किया जाएगा, पीएम मोदी वीडियो कॉंन्फ्रेस के जरिए इस मुहिम को हरी झंडी दिखाएंगे.

ब्रह्माकुमारीज संस्थान तथा भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित इस महोत्सव को संस्थान के साकार संस्थापक प्रजापिता ब्रह्मा बाबा की 53वीं पुण्य तिथि के अवसर पर लांच किया जा रहा है।

संस्था के मुख्लालय शांतिवन में कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही है...डायमंड हॉल का मंच कार्यक्रम के लिए पूरी तरह से तैयार हो गया है।

यह करेंगे सम्बोधित
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा, केन्द्रीय सांस्कृतिक मंत्री जी किशन रेड्डी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, राजस्थान के तकनीकी शिक्षामंत्री डॉ सुभाष गर्ग भी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

इसके बाद पीएम संस्था की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर चलने वाले सात अभियानों का हरी झंडी दिखाकर उनकी शुरुआत करेंगे। ब्रह्माकुमारीज संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने इस बारे में पूरी जानकारी दी।

इस अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन एवं अभियान में देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी कई नामीग्रामी हस्तियां ऑनलाईन शामिल होंगी।

न्यूयार्क से ब्रह्माकुमारी संस्थान की अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मोहिनी कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों को ईश्वरीय अनुभूति कराएंगी।

इस अवसर पर ग्रेमी अवार्ड से सम्मानित एक्टर रिक्की केज द्वारा वीडियो एलबम भी रिलीज किया जायेगा। ये भव्य कार्यक्रम संस्था के मुख्यालय शांतिवन के डॉयमंड हॉल में आयोजित होगा।

 
इनका कहना है...
आपको बता दें कि संस्थान समाज में जागरूकता फैलाने कि लिए अलग-अलग प्रभागों द्वारा कई अभियान चला रहा है. मेरा भारत स्वस्थ भारत के तहत वैक्सिनेसन अभियान, आत्मनिर्भर किसान के तहत किसानों को यौगिक और ऑर्गेनिक खेती की जागरूकता, महिलायें नये भारत की ध्वजवाहक अभियान, अनदेखा भारत नाम से साइकिल रैली, सडक़ सुरक्षा के लिए देशभर में 150 बाईक रैली, आबू रोड से दिल्ली जाने वाली एक भारत श्रेष्ठ भारत मोटरसाईकिल रैली, युवाओं को सशक्त बनाने के लिए बस यात्रा शामिल है...यह अभियान देशभर में ब्रह्माकुमारीज केन्द्रों द्वारा चलायें जायेंगे। पूरे वर्ष भर चलने वाले इस अभियान में दस हजार कार्यक्रमों के जरिए दस करोड़ लोगों को जागरूक करने का लक्ष्य रखा गया है। संस्थान के अन्तर्राष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में 4 से 8 नवम्बर, 2022 में इसका समापन किया जाएगा।

- बीके मृत्युंजय, कार्यकारी सचिव, ब्रह्माकुमारीज, आबू रोड

Must Read: बुद्ध पूर्णिमा आज, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

पढें अध्यात्म खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :