Rajasthan की राजनीति में पोस्टर वॉर: भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा से राजस्थान में समाप्त हुआ पोस्टर वॉर,पोस्टर में नजर आई राजे की तस्वीर

आशीर्वाद यात्रा की सभाओं से लेकर स्वागत कार्यक्रमों के मंचों और बैनर पोस्टरों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के फोटो नजर आ रहे हैं। आज भिवाड़ी से भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया गया। आज से तीन दिन तक यह यात्रा 400 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा से राजस्थान में समाप्त हुआ पोस्टर वॉर,पोस्टर में नजर आई राजे की तस्वीर

जयपुर। 
राजस्थान(Rajasthan) की राजनीति में पिछले कुछ समय से चल रहा पोस्टर वॉर(Poster war) अब शायद कम होता नजर आ रहा है। राजस्थान में आज सेBJP ने जन आशीर्वाद यात्रा(Jan Ashirwad Yatra) का शुभारंभ किया है। BJP राजस्थान के सोशल मीडिया अकाउंट से इसकी फोटो जारी की गई। इन फोटोओं में पोस्टर वॉर लगभग समाप्त सा नजर आया या यूं कहा जा सकता है कि भाजपा ने पिछले दिनों शुरू हुई खींचतान को कम करने की कवायद शुरू कर दी। 
जानकारी के मुताबिक आशीर्वाद यात्रा की सभाओं से लेकर स्वागत कार्यक्रमों के मंचों और बैनर पोस्टरों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के फोटो नजर आ रहे हैं। आज भिवाड़ी से भूपेंद्र यादव(Bhupendra Yadav) की जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया गया। आज से तीन दिन तक यह यात्रा 400 किलोमीटर का सफर तय करेगी। भिवाड़ी से यात्रा की शुरुआत से पहले की गई सभा में मंच पर भी पार्टी के पोस्टर नजर आए। इन पोस्टरों में भी पूर्व सीएम राजे(Former CM Raje) की तस्वीरें नजर आ रही थी। आप को बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर लगे मुख्य होर्डिंग से राजे की तस्वीर हटा दी गई थी, इसके बाद भारी विवाद शुरू हो गया था। वसुंधरा राजे के समर्थकों ने इस पर नाराजगी जताई थी।


आशीर्वाद यात्रा में शेखावत से लेकर राठौड़ तक आए नजर
भाजपा के केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव(Union Minister Bhupendra Yadav) की जन आशीर्वाद यात्रा में  प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह, कैलाश चौधरी, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित कई वरिष्ठ नेता नजर आए। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आज इस कार्यक्रम में नजर नहीं आई, लेकिन इसके बावजूद उनकी तस्वीर लगना चर्चा का विषय बना हुआ था।

राजनीति के गलियारों में ऐसी चर्चा है कि पिछले दिनों वसुंधरा राजे की हाड़ौती की यात्रा के बाद भाजपा में कुछ बदलाव शुरू हो गया। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने पोस्टर वॉर पर कहा था कि पोस्टर्स से फर्क नहीं पड़ता, जनता के दिलों पर राज होना चाहिए। इसके बाद उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Deputy Leader of Opposition Rajendra Rathore)ने कहा था कि राजे जनता के दिलों पर राज नहीं करती तो दो बार मुख्यमंत्री नहीं होती। वहीं दूसरी ओर ऐसा बताया जा रहा है कि भूपेंद्र यादव ने ही एकजुटता का मैसेज ​देने के लिए सभी प्रमुख नेताओं के फोटो यात्रा के दौरान इस्तेमाल किए। 

Must Read: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चेस्ट में दर्द, सांस लेने में आई परेशानी, एसएमएस में इलाज

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :