न्यूजवायर : आईएएनएस ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए पहला न्यूज कैप्सूल किया लॉन्च

आईएएनएस डिजिटल फुटप्रिंट केवल अंग्रेजी और हिंदी में न्यूजवायर की सब्सक्राइबर-ओनली वेबसाइट तक फैला हुआ है, जिसे एलेक्सा ने भारतीय न्यूज एजेंसियों और इसकी खुली वेबसाइटों: आईएएनएस फोटो, आईएएनएस वीडियो, आईएएनएस लाइव, बॉलीवुड कंट्री, खबर फिल्मी और क्रिकेट फैनेटिक में नंबर 2 के रूप में स्थान दिया है।

आईएएनएस ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए पहला न्यूज कैप्सूल किया लॉन्च
आईएएनएस डिजिटल फुटप्रिंट

नई दिल्ली | न्यूज बिजनेस में 36 वर्षों तक अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखने के बाद, इंडो-एशियन न्यूज सर्विस (आईएएनएस) ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने वाले पहले डेली न्यूज कैप्सूल का प्रदाता (प्रोवाइडर) बनकर एक बार फिर बढ़त बना ली है।

बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाले सब्सक्रिप्शन-आधारित वीडियो-ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर मंगलवार को कैप्सूल लाइव हो गया।

यह घोषणा करते हुए, आईएएनएस के प्रबंध निदेशक (एमडी) और प्रधान संपादक (एडिटर-इन-चीफ) संदीप बामजई ने इस कदम की फिलॉस्पी को समझाया, जो अब तक किसी अन्य भारतीय समाचार एजेंसी ने नहीं किया है।

उन्होंने कहा, आईएएनएस में, हम कम से कम प्रतिरोध के मार्ग का अनुसरण करने में विश्वास करते हैं जो हमें अपने न्यूज स्किल सेट का कुशलता से लाभ उठाने की अनुमति देता है। हमने ओटीटी पर न्यूज कैप्सूल लॉन्च करने का फैसला किया, ताकि हम उच्च गुणवत्ता वाली समाचार सामग्री (न्यूज कंटेंट) प्रदान करने के लिए एक नया मंच तलाश सकें।

Sonali Phogat Last Video: वीडियो पोस्ट करने के कुछ घंटे बाद ही दुनिया को अलविदा कह गई सोनाली फोगाट, आखिरी वीडियो आया सामने

बामजई ने कहा, हमारे ग्राहकों और ओटीटी दर्शकों की लगातार बढ़ती आबादी दोनों को पूर्ण डिजिटल समाचार प्रदान करने के लिए हमारे तरकश से नया तीर है।

न्यूज कैप्सूल - एक दिन में 35 - राष्ट्रीय-राजनीति, अंतर्राष्ट्रीय मामलों, व्यापार और अर्थव्यवस्था, खेल, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और मनोरंजन सहित विभिन्न क्षेत्रों तथा विषयों तक फैला होगा। ये आईएएनएस न्यूजवायर के मुख्य ताकत वाले क्षेत्र हैं, जो प्रतिदिन अंग्रेजी और हिंदी में इन वर्टिकल को कवर करने वाली 600 से अधिक स्टोरीज, फीचर्स, विश्लेषणों और पृष्ठभूमि (बैकग्राउंड) को रोल आउट करता है।

राहुल गांधी के इनकार के बाद कई नाम सामने: कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष, कई नामों पर विचार

इसके साथ ही आईएएनएस के सब्सक्राइबर भी न्यूजवायर की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट आईएएनएस डॉट इन पर आईएएनएस टीवी फीड से कंटेंट का उपयोग करने में सक्षम होंगे। यह एक अतिरिक्त वीडियो फीड होगा, जो 22 अगस्त से न्यूजवायर पर उपलब्ध हो गया है।

आईएएनएस के लिए, ओटीटी वेंचर न्यूजवायर के विकास में एक नया चरण चिह्न्ति करता है, जिसकी डिजिटल स्पेस में ऑडियो-विजुअल उपस्थिति पहले दुनिया भर में दो यूट्यूब चैनलों - आईएएनएस टीवी (12 लाख सब्सक्राइबर) और बॉलीवुड कंट्री तक सीमित थी, जो कि मनोरंजन जगत (एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री) से जुड़े समाचारों को पसंद करने वाले फॉलोअर्स के बीच बेहद लोकप्रिय है।

आईएएनएस डिजिटल फुटप्रिंट केवल अंग्रेजी और हिंदी में न्यूजवायर की सब्सक्राइबर-ओनली वेबसाइट तक फैला हुआ है, जिसे एलेक्सा ने भारतीय न्यूज एजेंसियों और इसकी खुली वेबसाइटों: आईएएनएस फोटो, आईएएनएस वीडियो, आईएएनएस लाइव, बॉलीवुड कंट्री, खबर फिल्मी और क्रिकेट फैनेटिक में नंबर 2 के रूप में स्थान दिया है।

न्यूयॉर्क में 1986 में शुरू किए गए इंडिया अब्रॉड न्यूजवीक के मद्देनजर उत्पत्ति हुई न्यूजवायर की ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी सक्रिय उपस्थिति है।

Must Read: देश के अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदा सबसे महंगा घर, खासियत ऐसी कि...

पढें बिज़नेस खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :