कोरोना में पशु-पक्षियों की सेवा: कोरोना और ताऊ ते तूफान के बीच पशु-पक्षियों के चारे पानी की व्यवस्था कर रहा है भाजपा युवा मोर्चा 

कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर लोगों को घरों में बंद कर दिया। सरकार के इस लॉक डाउन में पशु-पक्षियों के सामने चारे-पानी की समस्या खड़ी हो गई। ऐसे में प्रदेश के सबसे ऊंचे शहर माउंट आबू में पशु-पक्षियों की सेवा के लिए आगे आए भाजपा युवा मोर्च के नगर अध्यक्ष नरपत सिंह चारण और उनकी युवाओं की टीम।

कोरोना और ताऊ ते तूफान के बीच पशु-पक्षियों के चारे पानी की व्यवस्था कर रहा है भाजपा युवा मोर्चा 

सिरोही। 
कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर लोगों को घरों में बंद कर दिया। सरकार के इस लॉक डाउन में पशु-पक्षियों के सामने चारे-पानी की समस्या खड़ी हो गई। ऐसे में प्रदेश के सबसे ऊंचे शहर माउंट आबू में पशु-पक्षियों की सेवा के लिए आगे आए भाजपा युवा मोर्च के नगर अध्यक्ष नरपत सिंह चारण और उनकी युवाओं की टीम।  जानकारी के मुताबिक अध्यक्ष चारण की युवाओं की टोली जहां अपनी अपनी कॉलोनियों में इन पशु-पक्षियों के लिए दाने-पानी और चारे की व्यवस्था कर रहे है, वहीं बेसहारा श्वानों के लिए और गायों के लिए रोटियां बनाकर कुछ महिलाओं को भी आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है। 


माउंट आबू भाजपा युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष नरपतसिंह चारण ( Narpat Singh Charan)ने बताया कि उनकी टीम इन दिनों पशु पक्षियों की सेवा में लगे हुए। शहर में गरीब लोगों की सुध तो शासन प्रशासन भी ले रहा हैं पर इन  पशु पक्षियों के लिए चारे, पानी की व्यवस्था कोई नहीं देख रहा।  ऐसे में इस कोरोना काल के लॉक डाउन में इन पशु पक्षियों के सामने भी चारे का संकट खड़ा हो गया। माउंट आबू भाजपा युवा मोर्चा की पूरी टीम रोजाना दोनों समय पशु-पक्षियों के खाने का इंतज़ाम कर रही हैं।

पशु-पक्षियों के लिए खाना बनाने के लिए इस टीम ने दो महिलाओं को रोजगार भी उपलब्ध करवाया हैं। ये महिलाएं दोनों समय खाना पकाकर इन युवाओं के देती है, जिसे लेकर ये युवाओं की टोली शहर की गली गली और मोहल्ले मोहल्ले जाकर सडक़ पर खड़े पशु पक्षियों को खिलाते है। माउंट आबू के युवाओं के इस नेक कार्य को देखकर हर कोई इनकी प्रशंसा कर रहा हैं।

-------------

Must Read: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़े में गिरावट, 24 घंटे में 43504 नए केस, सर्वाधिक महाराष्ट्र में और केरल में

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :