Corona को लेकर CM की रिव्यू मीटिंग: कोरोना के नए वैरिएंट से पहले केंद्र में मोदी की मीटिंग को राज्य में सीएम ने ली रिव्यू मीटिंग

केंद्र में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना को लेकर बैठक की और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए, वहीं राज्य में गहलोत सरकार ने भी कोरोना के खतरे को देखते हुए कोविड रिव्यू मीटिंग की। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशभर में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा की। 

कोरोना के नए वैरिएंट से पहले केंद्र में मोदी की मीटिंग को राज्य में सीएम ने ली रिव्यू मीटिंग

जयपुर। 
कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार फिर से सरकारें एक्टीव मोड पर नजर आ रही हैं। केंद्र में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना को लेकर बैठक की और अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए, वहीं राज्य में गहलोत सरकार ने भी कोरोना के खतरे को देखते हुए कोविड रिव्यू मीटिंग की। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशभर में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा की। 


 सीएम की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए तैयारियां की जा रही है। प्रदेश में 550 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं, इन में से 415 प्लांट अब तक लगा दिए गए। जबकि 15 दिसंबर त​क इस संख्या को 475 करने का प्रयास चल रहा है। प्रदेशभर के अस्पतालों के साथ इंस्टीट्यूट्स में 50 हजार से अधिक ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर है। जबकि 28 हजार ऑक्सीजन सपोर्ट बेड की व्यवस्था हो गई और तीन हजार वेंटीलेटर लगाए जा रहे है। राज्य के 48 मेडिकल इंस्टीट्यूट्स में 544 आईसीयू बेड लगाने का काम 15 दिसंबर तक पुरा किया जाएगा। वहीं मेडिकल कॉलेजों में एनआईसीयू, पीआईसीयू और आईसीयू बेड बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे है।

दिसंबर माह के अंत तक 2500 नीकू व पीकू बेड बच्चों के लिए और करीबन इतने ही आईसीयू बेड हो जाएंगे। ​चिकित्सा विभाग के मुताबिक प्रदेश में 84.1 प्रतिशत लोगों को कोविड की पहली डोज लग गई। जबकि 54 फीसदी लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। सीएम की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा, सीएस  निरंजन आर्य, प्रमुख सचिव गृह विभाग अभय कुमार सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 

Must Read: राजस्थान में पेयजल समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री गहलोत की बैठक, पेयजल एवं सिंचाई की जरूरतों के लिए ईआरसीपी को बताया आवश्यक

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :