राजस्थान गेहूं खरीद प्रक्रिया शुरू: राजस्थान में पहली बार ऑनलाइन माध्यम से गेहूं खरीद प्रक्रिया शुरू, 3 दिनों में 300 से अधिक पंजीयन

प्रदेश में रबी विपणन वर्ष 2022-23 के दौरान न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद पहली बार ऑनलाइन माध्यम से की जा रही है। 15 मार्च से प्रारम्भ हुई खरीद प्रक्रिया में गत दो ही दिनों में ऑनलाइन पोर्टल पर लगभग 250 किसानों ने अपना पंजीकरण करवा लिया है। 

राजस्थान में पहली बार ऑनलाइन माध्यम से गेहूं खरीद प्रक्रिया शुरू, 3 दिनों में 300 से अधिक पंजीयन

जयपुर।
प्रदेश में रबी विपणन वर्ष 2022-23 के दौरान न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद पहली बार ऑनलाइन माध्यम से की जा रही है। 
15 मार्च से प्रारम्भ हुई खरीद प्रक्रिया में गत दो ही दिनों में ऑनलाइन पोर्टल पर लगभग 250 किसानों ने अपना पंजीकरण करवा लिया है। 
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया कि खाद्य विभाग की वेबसाइट पर ’गेहूं खरीद हेतु किसान रजिस्ट्रेशन‘ लिंक के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण करवाने में किसानों ने खासा उत्साह दिखाया है।
पोर्टल पर पंजीकरण करवाने में किसानों को फिलहाल कोई परेशानी नहीं आ रही है। 
शासन सचिव ने बताया कि पंजीकरण प्रक्रिया को सुगम बनाने व ऑनलाइन पंजीकरण में आने वाली व्यवहारिक समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए समस्त जिला कलक्टरों को जिला रसद अधिकारियों की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित करने के निर्देश दिए गए हैं।
इस संबंध में जिला स्तर पर एनआईसी के संबंधित कार्मिकों को ट्रे​निंग भी दी गई है। 
जैन ने बताया कि कोटा संभाग में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद प्रक्रिया 15 मार्च से प्रारम्भ हो चुकी है।
और शेष जिलों में खरीद प्रक्रिया 1 अप्रेल से 10 जून के मध्य की जाएगी। 

Must Read: मुख्यमंत्री ने किसी निर्दलीय व अन्य विधायक को मंत्री बनाने का नहीं किया कोई वादा

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :