एशेज क्रिकेट सीरीज: ब्रिस्बेन में 9 दिसंबर से शुरू होगी एशेज सीरीज, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होंगे 5 टेस्ट मैच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बहुचर्चित एशेज सीरीज 9 दिसंबर से शुरू होगी। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 16 जनवरी से पर्थ में होगा। 1995 के बाद पहली बार ऐसा होगा कि सीरीज का आखिरी मैच सिडनी की जगह पर्थ में खेला जाएगा।

ब्रिस्बेन में 9 दिसंबर से शुरू होगी एशेज सीरीज, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होंगे 5 टेस्ट मैच

नई दिल्ली।
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बहुचर्चित एशेज सीरीज 9 दिसंबर से शुरू होगी। 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 16 जनवरी से पर्थ में होगा। 1995 के बाद पहली बार ऐसा होगा कि सीरीज का आखिरी मैच सिडनी की जगह पर्थ में खेला जाएगा। पर्थ के अलावा सीरीज के चार मैच ब्रिस्बेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम से करेगी। इस स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया को इस साल भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में 32 साल बाद हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम की थी।

अधिक खबरों के लिए https://firstbharat.in/   पर क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले 1988 में वेस्टइंडीज ने 9 विकेट से शिकस्त दी थी। वहीं 2003 में भारत ने बराबरी पर रोका था। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर अब तक 56 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 33 जीते हैं। जबकि 13 ड्रॉ रहे हैं और केवल नौ में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मैच टाई रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के साथ अक्टूबर- नवंबर में एक टेस्ट मैच खेलेगी। अफगानिस्तान को टेस्ट का दर्जा मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहली बार उसके खिलाफ खेलेगी। अफगानिस्तान को 2018 में टेस्ट का दर्जा मिला है। अब तक अफगानिस्तान ने केवल 6 टेस्ट मैच भारत, आयरलैंड, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ ही खेले हैं। सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में डे नाइट होगा। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया है। लेकिन एडिलेड में दूसरा टेस्ट मैच 16 नवंबर से हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में आठ डे नाइट मैच खेले हैं और सभी मैच जीते हैं।

Must Read: T—20 टूर्नामेंट में क्रिस गेल और विराट कोहली को पीछे छोड़ पाकिस्तान के बाबर आजम ने सबसे कम पारी में बनाए 7 हजार रन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :