Cricket की जंग Ashes Series शुरू: Australia and England के बीच क्रिकेट की Ashes Series शुरू, मिचेल स्टार्क ने मैच की पहली ही गेंद पर उड़ाया विकेट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आज से क्रिकेट की जंग एशेज सीरीज आज से शुरू हो गई। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Australia and England के बीच क्रिकेट की  Ashes Series शुरू, मिचेल स्टार्क ने मैच की पहली ही गेंद पर उड़ाया विकेट

नई दिल्ली,एजेंसी। 
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आज से क्रिकेट की जंग एशेज सीरीज आज से शुरू हो गई। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 
हालांकि इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और पहली ही गेंद पर रॉरी बर्न्स बोल्ड हो गए। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने ओपनिंग जोड़ी को ​बोल्ड करते हुए मैच का रोमांच बढ़ा दिया। 
इसी के साथ मिचेल ने एशेज सीरीज के दौरान 85 साल मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेकर रिकॉर्ड बना लिया। इससे पहली तीन बाद इसी सीरीज में ऐसा कारनामा हो चुका है।


जो रूट का पहले बल्लेबाजी करने वाला फैसला ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के साथ गलत होता दिखा। स्टार्क ने पहली ही गेंद पर स्टंप बिखेर दिए। 6 ओवर तक इंग्लैंड ने 11 रन बनाकर तीन विकेट गवा दिए। 
इतना ही नहीं, कप्तान जो रूट भी जीरो पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। जबकि डेविड मलान 9 गेंदों का सामना किया और 6 रन बनाकर आउट हो गए। 
हालांकि बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वे भी जल्द आउट हो गए। स्टोक्स 21 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हो गए।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस पारी से पहले इस साल में 6 शतक और एक अर्धशतक लगाया है। वहीं 228 रन की बड़ी पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाकाम रहे। 
जो रूट इस साल पहली बार शून्य पर आउट हुए हैं। इंग्लैंड के टॉप 7 बल्लेबज इस साल में 29 बार शून्य पर आउट हो गए। इससे पहले 1988 में इंग्लैंड के ही बल्लेबाज सबसे अधिक 27 बार जीरो पर आउट हुए थे।

Must Read: आईपीएल के 28वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया, हैदराबाद की लगातार 4 जीत

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :