England vs India के बीच आज का मैच: मैनचेस्टर में भारत बनाम इंग्लैंड के बीच आज से शुरू होने वाला पांचवां टेस्ट मैच कोरोना के चलते रद्द

क्रिकेट प्रेमियों के लिए मैनचेस्टर से आज बुरी खबर आई। मैनचेस्टर में भारत बनाम इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया। पांच टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना की भेेंट चढ़ गया। भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने चिंता जाहिर....

मैनचेस्टर में भारत बनाम इंग्लैंड के बीच आज से शुरू होने वाला पांचवां टेस्ट मैच कोरोना के चलते रद्द

नई दिल्ली एजेंसी। 
क्रिकेट प्रेमियों के लिए मैनचेस्टर से आज बुरी खबर आई। मैनचेस्टर में भारत बनाम इंग्लैंड (India vs England) के बीच होने वाले पांचवें टेस्ट मैच को रद्द(Test match canceled) कर दिया गया। पांच टेस्ट मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना (Corona) की भेेंट चढ़ गया। भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार(Yogesh Parmar) के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने चिंता जाहिर की थी। ऐसे में इंग्लैंड क्रिेकेट बोर्ड(England Cricket Board) ने इसे वॉकओवर मानने की अपील की। ईसीबी ने कहा कि खिलाड़ियों के टेस्ट खेलने से इनकार को उनकी हार मानते हुए इंग्लैंड को मैच का विजेता घोषित किया जाए। हालांकि BCCI ने इससे इनकार कर दिया।
 
यूं तो हार नहीं मानेंगे: बीसीसीआई 
वहीं दूसरी ओर ECB की बातचीत के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भी ये स्पष्ट कर दिया किया कि अगर खेलना पड़े,टीम खेलने को तैयार है, लेकिन यूं हार नहीं मानेंगे। विराह कोहली और रोहित शर्मा को BCCI ने ये स्पष्ट कर दिया है कि टीम इंडिया हार नहीं मानेगी। अगर कोविड के साए में भी खेलना पड़ा तो टीम खेलेगी। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली और रोहित भी हार मानने के पक्ष में नहीं हैं। उनका मानना है कि या तो इंग्लैंड सीरीज(England Series) में 2-1 से अपनी हार माने या तो भारतीय टीम ये मैच खेलेगी।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बदला बयान 
मैनचेस्टर(Manchester) में आज का मैच रद्द (match canceled) होने के बाद इंग्लैंड बोर्ड ने अपना बयान जार कर दिया। हालांकि कुछ ही देर में बोर्ड ने फिर दूसरा बयान जारी किया। पहले बोर्ड ने कहा कि कैंप में कोरोना संक्रमण के केस अधिक बढ़ने की आशंका से भारतीय टीम मैदान पर नहीं आई। इसके थोड़ी देर बाद फिर इंग्लैंड बोर्ड ने कहा कि भारतीय बोर्ड से बातचीत के बाद पांचवां टेस्ट मैच कैंसल किया गया। बोर्ड ने इस बयान में से इंग्लैंड ने 'मैच छोड़ दिया' शब्द हटा दिया।
फिलहाल सीरीज में भारत 2—1 से आगे
5 टेस्ट मैच की सीरीज में भारत इंग्लैंड से आगे है। भारतीय टीम(Indian Team) ने ओवल टेस्ट (oval test) में इंग्लैंड को 157 रन से हराकर सीरीज में 2 मैच जीत कर बढ़त बना ली थी। अब अगर इस आधार पर टीम इंडिया को विजेता घोषित किया जाता है तो यह 2007 के बाद भारत की इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत होगी। मेजबान इंग्लैंड टीम के लिए मैनचेस्टर का मैदान हमेशा से लकी रहा है। टीम इंग्लैंड(Team England) पिछले 10 मैचों में से मैनचेस्टर में केवल 2 में हार का सामना किया, जबकि 8 मैच में उसने जीत दर्ज कराई। 

Must Read: ब्रिस्बेन में 9 दिसंबर से शुरू होगी एशेज सीरीज, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होंगे 5 टेस्ट मैच

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :