T-20 World Cup @ 11 छक्के पारी में: टी—20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने 11 छक्के लगाकर स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराया

टी—20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान बनाम स्कॉटलैंड के बीच खेला गया 17वां मुकाबला रोचक रहा। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों को ना तो बल्लेबाजी में और ना ही बोलिंग में टिकने दिया। मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराया दिया।

टी—20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने 11 छक्के लगाकर स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराया

नई दिल्ली, एजेंसी। 
टी—20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच में अफगानिस्तान बनाम स्कॉटलैंड के बीच खेला गया 17वां मुकाबला रोचक रहा। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों को ना तो बल्लेबाजी में और ना ही बोलिंग में टिकने दिया। मैच में अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराया दिया। इसमें भी पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगान बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 190 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। इसमें भी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने 11 छक्के लगाए। इनमें से 3 छक्के को 100 मीटर से लंबे थे। अफगानिस्तान की टीम 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर नजीबुल्लाह ने 103 मीटर लंबा छक्का लगाया। इससे पहले 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर भी नजीबुल्लाह ने 100 मीटर लंबे छक्का लगाया। जबकि मैच के चौथे ओवर की पहली गेंद पर तो हजरतुल्लाह जजई ने गेंद को स्टेडियम से बाहर पहुंचा दिया था।

अफगानिस्तान की पारी में 11 छक्के लगाए गए जो अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में किसी भी टीम द्वारा लगाया गया, सबसे अधिक छक्के है। टी—20 मैच में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 190/4 का स्कोर बनाया था। इसमें बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान ने 34 गेंदों पर (59) रन बनाए। अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को मैच जीतने के लिए 191 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन स्कॉटलैंड की टीम महज 10 ओवर में ही आलआउट हो गई। स्कॉटलैंड की पूरी टीम ने 10.2 ओवर के खेल में महज 60 रन ही बनाए। स्कॉटलैंड के चार खिलाड़ी 0 पर आउट होकर पवेलियन लौटे। टी—20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान की स्कॉटलैंड के खिलाफ लगातार 7वीं जीत रही। अफगानिस्तान की जीत में मुजीब उर रहमान ने 5 विकेट हासिल किए। इसके चलते उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया।

Must Read: टोक्यो ओलिंपिक के पदक विजेताओं का देश में भव्य स्वागत, खेलमंत्री ने किया सम्मानित

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :