Anand Mahindra का सोशल मीडिया पर टैग: Delhi की सड़कों पर बिना—हाथ पांव वाला व्यक्ति दौड़ा रहा है गाड़ी, आनंद महिंद्रा ने आफर किया जॉब

तन से नि:शक्त यह ​व्यक्ति मन से खुशमिजाज है। इसी की देन है कि दिल्ली की सड़कों पर बिना हाथ—पांव वाला यह व्यक्ति मॉडिफाइड रिक्शा चला रहा है।

Delhi की सड़कों पर बिना—हाथ पांव वाला व्यक्ति दौड़ा रहा है गाड़ी, आनंद महिंद्रा ने आफर किया जॉब

नई दिल्ली, एजेंसी। 
उड़ान पंखों से नहीं, हौसलों से होती है, यह साबित कर दिया बिना हाथ—पांव वाले एक व्यक्ति ने। 
तन से नि:शक्त यह ​व्यक्ति मन से खुशमिजाज है। इसी की देन है कि दिल्ली की सड़कों पर बिना हाथ—पांव वाला यह व्यक्ति मॉडिफाइड रिक्शा चला रहा है।
 सोशल मीडिया पर इस व्यक्ति का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस व्यक्ति के हौसलों को देखने के बाद महिंद्रा ग्रु्प के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर किया। 
आनंद ने इस व्यक्ति को लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस ​एसोसिएट का जॉब भी आफर कर दिया।

मॉडिफाइड गाड़ी, बाइक की हेड लाइट, स्कूटर का इंजन
सोशल मीडिया पर दिख रहे इस व्यक्ति के पास मॉडिफाइड एक गाड़ी है। इसमें इंजन तो स्कूटर का लगा हुआ है, जबकि हेड लाइट मोटर साइकिल की। 
हाथ नहीं होने के बावजूद वह गाडत्री के हैंडल को बड़ी आसानी से मोड़ पा रहे है और ब्रेक , एक्सीलेटर का उपयोग कर रहे है। हैंडल के पास ही इस गाड़ी में एक बटन है, जिससे यह स्टार्ट  हो जाती है। 
वीडियो में बताया गया है कि यह व्यक्ति इसे पिछले पांच साल से चला रहा है। 
उसके ​परिवार में प​त्नी, 2 बच्चे और बूढ़े पिताजी भी है। परिवार का खर्चा चलाने के लिए वह गाड़ी चलाता है।


सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा का जॉब आफर
इस व्यक्ति को देखने के बाद आनंद महिंद्रा ने आज अपनी टाइम लाइन पर वीडियो शेयर किया। 
आनंद ने लिखा कि मैं इस सज्जन को देखकर हैरान हूं, जिसने न केवल अपनी अक्षमताओं का सामना किया, बल्कि उसके पास जो कुछ है, उससे काम कर रहा है। 

https://twitter.com/anandmahindra/status/1475408386015612929?s=20 
आनंद ने अपने सहयोगी राम और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स को टैग करते हुए पूछा राम क्या @Mahindralog_MLL उन्हें लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट बना सकते हैं?" आपको बता दें कि जनवरी में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने 6 शहरों में इलेक्ट्रिक लास्ट-माइल डिलीवरी सर्विस शुरू की है।
 इधर, इस वीडियों को लगातार शेयर किया जा रहा है। 

Must Read: देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार एक देश—एक दाम नीति के तहत जीएसटी में ला सकती है पेट्रोल—डीजल

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :